IND vs BAN 2nd Test Yashasvi Jaiswal Catch: कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैदान गीला होने के कारण टॉस देर से हुआ. देर से शुरू हुए इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहां बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना कर रहे थे. लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन यशस्वी जायसवाल के करिश्माई कैच ने सभी को हैरान कर दिया. इस करिश्माई कैच के कारण जाकिर हसन को शून्य पर आउट होना पड़ा.

यशस्वी की गली में फंसे जाकिर हसन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने संयम के साथ शुरुआत की, लेकिन भारत के तेज गेंदबाज आकाशदीप ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम इंडिया को पहली बड़ी सफलता दिलाई. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन 24 गेंदों पर बिना खाता खोले आउट हो गए.

यह घटना 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर हुई, जब आकाशदीप ने अपनी पहली गेंदबाजी में जाकिर हसन की शानदार गेंद पर बल्ले का बाहरी किनारा लिया. गेंद गली में खड़े यशस्वी जायसवाल के पास गई, जिन्होंने दाईं ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपका. इस शानदार कैच ने भारत को पहला झटका दिया.

आकाशदीप का शानदार पहला स्पेल

जाकिर हसन के आउट होने के बाद बांग्लादेश की पारी बिखर गई. आकाशदीप ने अपने पहले स्पेल में बांग्लादेश के दूसरे ओपनर शादमान इस्लाम को भी आउट कर दिया, जिससे बांग्लादेश का स्कोर 26/0 से 29/2 हो गया.

भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैदान गीला होने के कारण मैच एक घंटे देरी से शुरू हुआ. हालांकि बुमराह और आकाशदीप की तेज गेंदबाजी ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को रन बनाने का ज्यादा मौका नहीं दिया. आकाशदीप ने अपनी सटीक लाइन और लेंथ से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और लगातार दो सफलताएं दिलाईं.

यह भी पढ़ें:
खलील अहमद ने MS Dhoni के साथ रिश्ते को लेकर खोला बड़ा राज, बोले- माही भाई मेरे दोस्त नहीं…





Source link