Ravichandran Ashwin Picks Best Cover Drive and Pull Shot: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज से पहले भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने क्रिकेट के दो कमाल के शॉट- कवर ड्राइव और पुल शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों के नाम बताए. इस दौरान उन्होंने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की जगह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गजों का नाम अपनी पसंद बताया, जिसने सभी को हैरान कर दिया.

अश्विन ने किसे चुना शानदार कवर ड्राइव और पुल शॉट खेलने वाला खिलाड़ी?
रविचंद्रन अश्विन ने पत्रकार विमल कुमार के यूट्यूब चैनल पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान यह खुलासा किया. उनसे पूछा गया कि उनके अनुसार सबसे अच्छा कवर ड्राइव और पुल शॉट कौन खेलता है. जवाब में अश्विन ने इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक और ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का नाम लिया.

अश्विन ने कहा, “कवर ड्राइव? मार्कस ट्रेस्कॉथिक. आप उन्हें जानते हैं, है न? मैं उनके कवर ड्राइव को बेहतरीन मानता हूं. माइकल वॉन का कवर ड्राइव भी अच्छा था.”

अश्विन ने अपने पसंदीदा पुल शॉट खेलने वाले खिलाड़ी का नाम भी बताया, और इस बार उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम लिया. उन्होंने कहा, “पुल शॉट? रिकी पोंटिंग. मैं रोहित से बात करूंगा और उन्हें बताऊंगा कि यह पोंटिंग है.”

ट्रेस्कॉथिक और पोंटिंग का शानदार करियर
मार्कस ट्रेस्कोथिक ने इंग्लैंड के लिए 76 टेस्ट, 123 वनडे और 3 टी20 मैच खेले. उन्होंने कुल 10,236 रन बनाए और इंग्लैंड क्रिकेट के इतिहास में अपनी अहम जगह बनाई. हालांकि, मानसिक तनाव से जुड़ी समस्याओं के कारण उन्हें अपने करियर को जल्दी अलविदा कहना पड़ा. उन्होंने 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया.

वहीं रिकी पोंटिंग को क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है. पोंटिंग ने अपने इंटरनेशनल करियर में 27,483 रन बनाए. उनका पुल शॉट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन शॉट्स में से एक माना जाता है. पोंटिंग ने अपने खेल के दौरान तकनीक और ताकत का अद्भुत संतुलन दिखाया है.

यह भी पढ़ें:
खुल गया रोहित शर्मा की सफल कप्तानी का राज, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान



Source link