Duleep Trophy Kevin Pietersen: भारत में इन दिनों घरेलू सीजन का आगाज करने वाली दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) खेली जा रही है. इस बार ट्रॉफी में कुल 4 टीमें हिस्सा ले रही हैं. हिस्सा लेने वाली टीमों के नाम इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी है. हालांकि इससे पहले दिलीप ट्रॉफी जोनल टीमों के साथ खेली जाती थी, लेकिन इस बार बीसीसीआई ने बदलाव किया गया है. इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को दिलीप ट्रॉफी की याद आई. 

पीटरसन ने दिलीप ट्रॉफी को याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की. पीटरसन ने कहा कि यह वही टाइम था जब भारत के साथ मुझे प्यार हुआ था. बता दें कि पीटरसन ने 2004 में भारत में दिलीप ट्रॉफी खेली थी. 2004 में विदेशी टीमें भी दिलीप ट्रॉफी का हिस्सा थीं, जिसमें केविन पीटरसन इंग्लैंड ए के लिए खेले थे. 

पीटरसन ने शेयर की हुई तस्वीर को कैप्शन देते हुए लिखा, “इंडिया 2004! दिलीप ट्रॉफी में खेलते हुए…” पीटरसन ने आगे लिखा, “यही वह समय था जब मुझे पहली बार भारत या यूं कहें कि भारतीय गेंदबाजों से प्यार हुआ.” बता दें कि पीटरसन ने 2004 में ही इंग्लैंड के लिए अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू भी किया था. 


पीटरसन के लिए अच्छी गुजरी थी दिलीप ट्रॉफी, लेकिन हार गई थी टीम 

गौरतलब है कि पीटरसन के लिए 2004 में खेली गई दिलीप ट्रॉफी काफी अच्छी गुजरी थी. उन्होंने 2 मैचों की 4 पारियों में 86.25 की औसत से 345 रन स्कोर किए थे. इस दौरान पीटरसन ने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाया था. हालांकि पीटरसन की शानदार पारियों के बावजूद इंग्लैंड ए (मौजूदा वक्त में इंग्लैंड लायंस) ने दोनों मुकाबले गंवा दिए थे. दोनों ही मैचों में पीटरसन की पारियों पर पानी फिर गया था. 

पहले मुकाबले में साउथ जोन ने 501 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ए को हराया था. फिर दूसरे मैच में ईस्ट जोन ने इंग्लैंड ए को 93 रनों से शिकस्त दी थी. 

 

ये भी पढ़ें..

IPL 2025 में इन 5 टीमों के बदल जाएंगे कप्तान? KKR और GT में श्रेयस और शुभमन से छिनेगी कमान?





Source link