Suresh Raina on MS Dhoni IPL Retirement: इन दिनों क्रिकेट जगत में भारत और बांग्लादेश की टेस्ट सीरीज चर्चा का कारण बनी हुई है. यह टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होनी है, लेकिन उसके एक दिन बाद ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) शुरू होनी है. इस टूर्नामेंट में युवराज सिंह, हरभजन सिंह समेत कई अन्य पूर्व खिलाड़ी खेल चुके हैं. इस बार के एडिशन में सुरेश रैना से लेकर दिनेश कार्तिक और शिखर धवन भी इस लीग में खेलते दिखेंगे. इस बीच रैना ने एमएस धोनी पर भी बहुत बड़ा बयान दिया है.

एक मीडिया इंटरव्यू में सुरेश रैना से हाल ही में पूछा गया कि क्या वो एमएस धोनी को भी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलते हुए देखना चाहते हैं. इस पर जवाब देते हुए रैना ने कहा, “मैं धोनी को इस लीग में खेलते हुए जरूर देखना चाहूंगा. हम नहीं जानते कि IPL के मेगा ऑक्शन में क्या होने वाला है और धोनी कितने साल और आईपीएल में खेलने का विचार कर रहे हैं. यह सवाल लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मालिकों से पूछा जाना चाहिए, वो शायद धोनी से वार्ता कर रहे होंगे.”

ये दिग्गज खिलाड़ी लेंगे भाग

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 में कुल 6 टीम खेलती नजर आएंगी. इनके नाम इंडिया कैपिटल्स, गुजरात ग्रेट्स, कोणार्क सूर्याज ओडिशा, मनिपाल टाइगर्स, साउथर्न सुपरस्टार्स और अल्टीमेट तोयम हैदराबाद हैं. इस टूर्नामेंट में क्रिस गेल, लेंडल सिमंस, थिसारा परेरा, मार्टिन गुप्टिल से लेकर मोंटी पनेसर जैसे दिग्गज विदेशी खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे.

वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो दिनेश कार्तिक और शिखर धवन ने इसी साल अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की थी. मगर रिटायरमेंट के कुछ दिन बाद ही उन्होंने LLC को जॉइन कर लिया था. उनके अलावा सुरेश रैना, युसुफ पठान, इरफान पठान, एस श्रीसंत और पार्थिव पटेल भी खेलते दिखेंगे.

यह भी पढ़ें:

Babar Azam: बाबर आजम को याद आए पैगंबर मोहम्मद, खराब फॉर्म से जूझने पर दिया ये बयान



Source link