Gautam Gambhir on Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल तीनों फॉर्मेट में संघर्ष कर रही है. आलम ये है कि पाक टीम लगातार लगातार 6 टेस्ट मैच हार चुकी थी, लेकिन अब इंग्लैंड को 152 रन से हराकर उसने इस हार के सिलसिले को समाप्त कर दिया है. भारत का यह पड़ोसी देश पिछले साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के सुपर-8 में नहीं जा पाया था, फिर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी उसे निराशा हाथ लगी थी.

पाकिस्तान टीम में लगातार बदलाव हो रहे हैं, यहां तक कि टीम के टॉप बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को ड्रॉप तक कर दिया गया है. इस बेकार प्रदर्शन के बीच भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर का पाकिस्तान टीम के लिए दिया गया रिएक्शन वायरल हो रहा है.

इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक नई चयन समिति तैयार की, जिसे पूर्व पाक क्रिकेटर आकिब जावेद लीड कर रहे हैं. कप्तान शान मसूद और टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी का टीम के चयन में अब कोई योगदान नहीं होगा. मुख्य चयनकर्ता आकिब जावेद ने हाल ही में टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर से बात की, जिसके संबंध में उन्होंने एक पॉडकास्ट पर बड़ा खुलासा किया है.

पाकिस्तान को क्या हो गया…

एक पॉडकास्ट पर आकिब जावेद ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया, “हमारी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज चल रही थी, तब हम भारतीय खिलाड़ियों से मिले. गौतम गंभीर ने मुझसे कहा, ‘आकिब भाई, ये पाकिस्तान क्रिकेट को क्या हो गया है? इतना टैलेंट है, हम भी देखते हैं, सबकुछ है, इन्होंने क्या किया है?”

जावेद ने कहा, “गंभीर पाकिस्तान टीम के लिए बुरा महसूस करते हैं क्योंकि क्रिकेट में बहुत कम टॉप-लेवल की टीम हैं और भारत-पाकिस्तान मैच हमेशा रोमांच से भरा होता है. यदि हमारी टीम फेल हो जाएगी तो क्रिकेट जगत के सबसे बड़े मैचों में से एक (भारत-पाकिस्तान) मुकाबले का रोमांच कम हो जाएगा. ICC में लोग हंसते हैं.”

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: रचिन रवींद्र के शतक से बैकफुट पर टीम इंडिया, भारतीय गेंदबाजी का हुआ बुरा हाल



Source link