अब आप ट्रेन से यात्रा करते हुए अपना पसंदीदा भोजन जोमैटो पर ऑर्डर कर पाएंगे और उसकी डिलीवरी आपको अपनी सीट पर मिलेगी. ऐप के जरिए फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म चलाने वाली कंपनी जोमैटो ने इस सर्विस के लिए आईआरसीटीसी के साथ हाथ मिलाया है.

डिलीवर किए जा चुके 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर

कंपनी की यह सर्विस अभी देश के कई शहरों में शुरू हो चुकी है. जोमैटो के अनुसार, उसकी ट्रेन फूड डिलीवरी सर्विस देश के 88 शहरों में उपलब्ध है. इस सर्विस के माध्यम से कंपनी अब तक देश के 100 से ज्यादा रेल स्टेशनों पर यात्रियों को 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर डिलीवर कर चुकी है. इस सर्विस के तहत रेल यात्री सफर करते हुए अपना पसंदीदा भोजन ऑर्डर कर सकते हैं और उसकी डिलीवरी उनकी सीट पर कर दी जाती है.

कोच या स्टेशन परिसर से कर सकते हैं ऑर्डर

जोमैटो ने इस सर्विस को ‘Zomato – Food Delivery in Trains’ नाम दिया है. कंपनी का कहना है कि उसकी इस नई सर्विस का लाभ ट्रेन में यात्रा कर रहे ग्राहकों के साथ स्टेशन पर मौजूद ग्राहक भी कर सकते हैं. मतलब अगर अप किसी स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं और आपको भूख लगी है तो आप जोमैटो के जरिए अपना पसंदीदा भोजन वहीं मंगा सकते हैं. पसंदीदा खाने के लिए आपको स्टेशन से बाहर निकलने की जरूरत नहीं होगी.

सीईओ गोयल ने शेयर किया अपडेट

जोमैटो के को-फाउंडर एवं सीईओ दीपिंदर गोयल ने इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपडेट शेयर किया है. उन्होंने लिखा है- जोमैटो अब 100 से ज्यादा रेल स्टेशनों पर सीधे आपके डिब्बे में फूड डिलीवर कर रही है. आईआरसीटीसी के साथ हमारी पार्टनरशिप का आभार. हम पहले ही ट्रेनों पर 10 लाख से ज्यादा ऑर्डर डिलीवर कर चुके हैं. अपनी अगली यात्रा में इसे ट्राई करिए!

 

शुक्रवार को इतना गिर गया था शेयर

जोमैटो अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए लगातार इनोवेटिव सर्विस ऑफर कर रही है. हाल ही में कंपनी ने ऑर्डर शेड्यूल करने की सुविधा की शुरुआत की है. शुक्रवार को जोमैटो का शेयर 3.66 फीसदी गिरकर 273.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ था.

ये भी पढ़ें: Zomato लाया नया फीचर, अब ऑर्डर को शेड्यूल भी कर पाएंगे, दिल्ली-NCR सहित इन शहरों से शुरू होगी सर्विस





Source link