Sajid Khan Record In PAK Vs ENG 2nd Test: मुल्तान में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. पहले टेस्ट में पाकिस्तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दूसरे टेस्ट से पहले पाकिस्तानी टीम में बड़े-बड़े बदलाव किए गए. बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया. वहीं, अब पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट पर शिकंजा कस दिया है. इंग्लैंड का स्कोर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 36 रन है. इंग्लैंड के सामने 297 रनों का लक्ष्य है. इस तरह अंग्रेजों को जीत के लिए 261 रनों की दरकार है.

साजिद खान ने खत्म किया 24 सालों का सूखा…

इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी 291 रनों पर सिमटी. पाकिस्तान के लिए साजिद खान ने 111 रन देकर 7 विकेट झटके. यह पिछले 24 सालों में किसी पाकिस्तानी ऑफ स्पिनर का घरेलू सरजमीं पर टेस्ट मैचों में पहला 5 विकेट हॉल है. पाकिस्तान के किसी ऑफ स्पिनर ने तकरीबन 24 सालों से अपने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट मैचों में 5 विकेट लेने का कारनामा नहीं किया था, लेकिन अब साजिद खान को लंबे सूखे को खत्म कर दिया है. वहीं, साजिद खान की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट पर शिकंजा कस दिया है.

अब तक मुल्तान टेस्ट में क्या-क्या हुआ?

पाकिस्तान ने पहली पारी में 366 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 291 रन बनाए. इस तरह पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 75 रनों की अहम बढ़त मिली. वहीं, पाकिस्तान की दूसरी पारी 221 रनों पर सिमट गई. अब इंग्लैंड को दूसरी पारी में टेस्ट जीतने के लिए 297 रन बनाने होंगे. इंग्लैंड का स्कोर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट पर 36 रन है. इंग्लैंड के सामने 297 रनों का लक्ष्य है. इस तरह अंग्रेजों को सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के लिए 261 रनों की दरकार है. वहीं, पाकिस्तान को सीरीज बराबर करने के लिए 8 विकेट चाहिए.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को एक दिन में लगे 2 झटके, हार के डर के बीच रोहित की मुश्किल बढ़ी

बेंगलुरु में बैकफुट पर टीम इंडिया, पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ढाया कहर और फिर कॉन्वे चमके; जानें दूसरे दिन का हाल





Source link