Indian Team Announced for T20 Series South Africa: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है. मयंक यादव और शिवम दुबे का टीम में ना होना चिंता का विषय है, जिन्हें चोट के कारण स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. बीसीसीआई ने अपनी स्टेटमेंट में यह भी बताया कि रियान पराग को टीम में नहीं चुना गया है, जो बोर्ड के सेंटर ऑफ एक्सेलेंस में दायें कंधे में आई चोट से उबरने का प्रयास कर रहे हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में 40 गेंद में शतक लगाने वाले संजू सैमसन ने फिलहाल टी20 टीम में अपनी जगह सुरक्षित रखी है. दूसरी ओर अभिषेक शर्मा भी बांग्लादेश के खिलाफ शृंखला में फेल रहे थे, लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका में उनके पास खुद को साबित करने का मौका होगा. अभिषेक इमर्जिंग टीम्स एशिया कप में भी इंडिया ए के लिए कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. यह भी चौंकाने वाला विषय है कि नितीश कुमार रेड्डी को टी20 टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन भारत उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ले जा रहा है.

वरुण चक्रवर्ती ने अपनी मिस्ट्री बॉलिंग से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी करते हुए 5 विकेट चटकाए थे. यश दयाल, विजय कुमार विशक और रमनदीप सिंह को भी स्क्वाड में चुना गया है, जो इस आगामी सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं. रमनदीप जिन्होंने इमर्जिंग टीम्स एशिया कप में इंडिया ए के लिए बैट और बॉल से भी बढ़िया प्रदर्शन किया. उन्होंने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के खिलाफ 64 रन की पारी खेली. इसके अलावा टूर्नामेंट में उन्होंने गेंदबाजी में 3 विकेट भी लिए.

 

कब शुरू होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज?

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चार मैचों की टी20 सीरीज 8 नवंबर से शुरू होगी. पहला मैच 8 नवंबर को डरबन में खेला जाएगा, वहीं दूसरा मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. तीसरा और चौथा टी20 मैच क्रमशः 13 और 15 नवंबर को खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जीतेश शर्मा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रमनदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, विजय कुमार, आवेश खान, यश दयाल

यह भी पढ़ें:

IND vs AFG: एशिया कप में अफगानिस्तान ने भारत को हराया, कर डाला बहुत बड़ा उलटफेर





Source link