IND vs BAN Test Series: भारत में इन दिनों दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2024) खेली जा रही है, जिसमें टीम इंडिया के लिए खेलने वाले तमाम भारतीय स्टार्स खेलते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा कई अनकैप्ड खिलाड़ी भी टूर्नामेंट में जलवा बिखेरते हुए दिख रहे हैं. अनकैप्ड खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन उन्हें कहीं न कहीं टीम इंडिया में खेलने की तरफ ले जा रहा है. तो हम आपको दिलीप ट्रॉफी के 3 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है. 

1- मुशीर खान

मुशीर खान दिलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेल रहे हैं. इंडिया ए के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में मुशीर ने पहली पारी में बैटिंग करते हुए 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 181 रनों की पारी खेली. मुशीर की इस पारी ने सभी का ध्यान खींचा. मुशीर की यह पारी उन्हें भारत की टेस्ट टीम में जगह दिलाने के लिए पर्याप्त हो सकती है. बता दें कि मुशीर के बड़े भाई सरफराज खान ने इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. 

2- मानव सुथार

दिलीप ट्रॉफी में मानव सुथार इंडिया सी के लिए खेल रहे हैं. सुथार ने इंडिया डी के खिलाफ मुकाबले में कमाल का प्रदर्शन किया. सुथार ने पहली पारी में 1 विकेट चटकाया और फिर दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं. मुकाबले में 8 विकेट लेने के लिए सुथार को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया. सुधार का यह शानदार प्रदर्शन उनके लिए टीम इंडिया का दरवाजा खोल सकता है. 

3- नितीश कुमार रेड्डी

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में नितीश कुमार रेड्डी टीम इंडिया के लिए पेस बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में शामिल हो सकते हैं. नितीश दिलीप ट्रॉफी में इंडिया बी के लिए खेल रहे हैं. उनके पास 17 फर्स्ट क्लास मैच खेलने का अनुभव है. 

 

ये भी पढ़ें…

‘आंदोलन करने वाले खिलाड़ियों पर हो देशद्रोह का मुकदमा’, विनेश-बजरंग के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले WFI अध्यक्ष



Source link