Afghanistan vs New Zealand Only Test: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इकलौता टेस्ट ग्रेटर नोएडा में खेला जा रहा है. सोमवार (09 सितंबर) से शुरू हुए मुकाबले का पहला दिन गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हो गया. हालांकि पहले दिन बारिश की एक बूंद भी नहीं गिरी थी, लेकिन फिर भी मुकाबले का पहला दिन रद्द हो गया. दरअसल, एक दिन पहले बारिश हुई थी, जिसके कारण मैदान गीला हो गया था और फिर सूख नहीं पाया.

ग्रेटर नोएड की इस ‘बदहाल व्यवस्था’ से अफगानिस्तान टीम बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दी. ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बात करते हुए अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि वह दोबारा यहां खेलने नहीं आएंगे. इसके अलावा अधिकारी ने बताया कि उनकी पहली पसंद लखनऊ थी, ग्रेटर नोएडा नहीं. 

अधिकारी ने कहा, “वेन्यू में पूरी तरह से खराब मैनेजमेंट और खराब ट्रेनिंग सुविधाओं की कमी ने अफगान क्रिकेटर्स को थोड़ा परेशान कर दिया है. यह बहुत बड़ी गड़बड़ है. हम यहां वापस नहीं आ रहे हैं.”

रद्द हो गया पहले दिन का खेल

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट का पहला दिन गीली आउटफील्ड के कारण रद्द हो गया था. हालांकि मैच वाले दिन बारिश नहीं हुई थी. मैच की शुरुआत से एक दिन पहले बारिश हुई थी, जिसके कारण मैदान गीला हो गया था. यह गीला मैदान सूख नहीं पाया और बिना खेल के ही पहला दिन समाप्त करना पड़ा. 

ग्रेटर नोएडा में हो रहा है पहला टेस्ट 

गौरतलब है कि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला टेस्ट ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड पर होने वाला पहला टेस्ट है. इससे पहले इस मैदान पर टी20 और वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. हालांकि टेस्ट मैच के लिहाज से यह मैदान फ्लॉप दिखाई दिया. मैदान की असुविधाओं ने सभी को निराश किया. अब उम्मीद की जा रही है कि दूसरे दिन का खेल का बगैर किसी रुकावट के हो सके. 

 

ये भी पढ़ें…

Akash Deep: ‘शमी और सिराज की तरह तेज होगा’, इस गेंदबाज को लेकर सौरव गांगुली ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी



Source link