Suryakumar Yadav like Catch in Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में सूर्यकुमार यादव द्वारा पकड़ा गया कैच ऐतिहासिक रहा, जिसे क्रिकेट फैंस लंबे अरसे तक भुला नहीं पाएंगे. दरअसल उस कैच का भारत को टी20 वर्ल्ड कप विजेता बनाने में बहुत बड़ा योगदान रहा था. अब पाकिस्तान के खिलाड़ी सैम अय्यूब ने उसी तरह का कैच पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन इस कैच को पकड़ने में उनकी हवा निकल गई.

यह मामला चैंपियंस वनडे कप में खेले गए डॉल्फिंस बनाम पैंथर्स मैच का है. पैंथर्स ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 329 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. डॉल्फिंस की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो पारी के 18वें ओवर में मोहम्मद अख्लाक ने उसामा मीर की गेंद पर लॉन्ग ऑफ की दिशा में हवाई शॉट लगाया.

लॉन्ग ऑफ पर पैंथर्स के सैम अय्यूब फील्डिंग कर रहे थे और गेंद भी उनकी पहुंच से दूर नहीं थी. उन्होंने कैच पकड़ लिया था, लेकिन शरीर का बैलेंस पीछे की ओर था. ऐसे में लड़खड़ाने के कारण उन्होंने गेंद को वापस हवा में उछाल दिया, लेकिन गेंद वापस बाउंड्री रेखा में जा गिरी. सैम ने अपना बॉडी बैलेंस बनाने की कोशिश की लेकिन गेंद उनसे काफी दूर थी.

इस कैच को सूर्यकुमार यादव के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल वाले कैच से जोड़ा जा रहा है. डेविड मिलर ने भी लॉन्ग ऑफ की दिशा में शॉट लगाया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने भागते हुए उस कैच को पूरा कर लिया था. खैर जैसे ही सैम अय्यूब का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया, तभी उन्हें पाकिस्तान के सूर्यकुमार यादव की संज्ञा दी जाने लगी. मगर उन्हें कैच छोड़ने के लिए ट्रोल भी होना पड़ रहा है. एक फैन ने तो यह तक कह दिया कि पाकिस्तानी फील्डर ऐसे होते हैं कि वो अपनी टीम के बजाय विपक्षी टीम के लिए अधिक मददगार साबित होते हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL 2025 में रिटेंशन नियमों को लेकर घमासान, अब सुरेश रैना और अंबाती रायडू भी मैदान में उतरे





Source link