Pakistan Beats India Emerging Teams Asia Cup 2024: इमर्जिंग टीम्स एशिया कप 2024 में इंडिया ए ने पाकिस्तान ए को 7 रनों से हरा दिया है. यह दोनों टीमों का टूर्नामेंट में पहला मैच था, जिसमें भारत ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 183 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की टीम 176 रन ही बना पाई और 7 रन से मैच हार गई. भारतीय टीम की जीत में गेंदबाजों का बहुत अहम रोल रहा. अंशुल कंबोज ने इंडिया ए के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए, जिन्होंने पाक टीम के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

इंडिया ए ने पाकिस्तान ए के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान तिलक वर्मा ने बनाए, जिन्होंने 35 गेंद में 44 रन बनाए. उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 35 रन की तेज पारी खेली, लेकिन आउट होने पर उनकी पाक गेंदबाज सूफियां मुकीम के साथ बहस भी हो गई थी. प्रभसिमरन सिंह और निहाल वाढ़ेरा ने क्रमशः 36 और 25 रनों का योगदान दिया.

अंत में आकर पाकिस्तानी बैटिंग हुई फेल

जब पाकिस्तान लक्ष्य का पीछा करने आया तो टीम की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि मोहम्मद हैरिस और ओमार यूसुफ 21 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गए थे. उसके बाद यासिर खान और कासिम अकरम के बीच 54 रन की महत्वपूर्ण पार्टनरशिप हुई, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाफी साबित हुई. अराफात मिन्हास ने 41 रन और अब्दुल समद ने भी 25 रन बनाए. अंत में अब्बास अफरीदी ने 9 गेंद में 18 रन की कैमियो पारी खेली, लेकिन पाक टीम जीत से 7 रन दूर रह गई.

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो अंशुल कंबोज सबसे ज्यादा प्रभावी साबित हुए. उन्होंने 4 ओवरों में 33 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा रसिख डार सलाम और निशांत सिंधू ने 2-2 विकेट लिए. अब इंडिया ए का अगला मैच 21 अक्टूबर को यूएई के खिलाफ होगा, जो अपने पहले मैच में ओमान को 4 विकेट से हरा चुका है.

यह भी पढ़ें:

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या के कार कलेक्शन में नई एंट्री, करोड़ों की गाड़ी में घूमने का वीडियो वायरल



Source link