England vs Australia 3rd T20: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के तीसरे टी20 मैच का टॉस नहीं हो सका. मैनचेस्टर में लगातार बारिश की वजह से इस मुकाबले को रद्द कर दिया गया है. तीन मैचों की यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही है. ऐसे में अब दोनों टीमें टी20 सीरीज की संयुक्त विजेता रहेंगी. 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मैनचेस्टर के एमीरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना था. भारतीय समय के अनुसार, इस मैच को शाम सात बजे शुरू होना था. हालांकि, लगातार बारिश होने की वजह से मैच का टॉस समय पर नहीं हो सका. फिर करीब दो घंटे का इंतजार किया गया, लेकिन बारिश नहीं रुकी. ऐसे में इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा. इस तरह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 पर खत्म हुई. 

बता दें कि तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में इंग्लैंड की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट के हाथों में थी. वहीं मिशेल मार्श ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे, लेकिन पहले टी20 के बाद ट्रेविस हेड को कप्तान बना दिया गया था, क्योंकि मार्श चोटिल हो गए थे. 

ऑस्ट्रेलिया ने 28 रनों से जीता पहला टी20 

टी20 सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 28 रनों से जीत दर्ज की थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलने के बाद 179 रन बनाए थे. जवाब में अंग्रेज सिर्फ 151 रनों पर ढेर हो गए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने सिर्फ 23 गेंद में 59 रनों की पारी खेली थी. वहीं गेंदबाजी में सीन एबॉट ने तीन और एडम जम्पा ने दो विकेट झटके. 

फिर इंग्लैंड ने दूसरे टी20 में तीन विकेट से मारी बाजी 

दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने लगभग हारी हुई बाजी जीती थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 193 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए जैक फ्रेजर मैकगर्क ने 31 गेंद में 50, ट्रेविस हेड ने 14 गेंद में 31 और जोश इंग्लिस ने 26 गेंद में 42 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने सिर्फ 34 रनों पर दो विकेट गंवा दिए. लेकिन फिर चार नंबर पर लियाम विलिंगस्टोन ने 47 गेंद में 87 और युवा जैकब बीथल ने 24 गेंद में 44 रन बनाकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई. 

19 सितंबर से वनडे सीरीज 

अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. वनडे सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर को, दूसरा मैच 21 सितंबर को, तीसरा मैच 24 सितंबर को, चौथा मैच 27 सितंबर को और पांचवां मैच 29 सितंबर को खेला जाएगा. 



Source link