India vs Bangladesh 1st Test: टीम इंडिया ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को जीत के लिए 515 रनों का लक्ष्य दिया. भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे. इसके बाद 287 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी. इस दौरान शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने दमदार शतक जड़ा. गिल 119 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. टीम इंडिया के दिग्गज बैटर विराट कोहली और रोहित शर्मा कुछ खास नहीं कर सके. अब बांग्लादेश के सामने कड़ी चुनौती होगी.

टीम इंडिया के लिए गिल और पंत ने दमदार प्रदर्शन किया. यशस्वी और रोहित दूसरी पारी में ओपनिंग करने पहुंचे. इस दौरान रोहित 5 रन और यशस्वी 10 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद गिल और पंत ने मामला संभाल लिया. इन दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई. गिल ने 176 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 119 रन बनाए. उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. 

ऋषभ पंत ने जड़ा दमदार शतक –

विकेटकीपर बैटर पंत ने कमाल का परफॉर्म किया. उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए 109 रन बनाए. पंत की इस पारी में 13 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. केएल राहुल ने नाबाद 22 रन बनाए. उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके लगाए.

बांग्लादेश के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य –

बांग्लादेशी गेंदबाज दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर सके. हालांकि मेहदी हसन मिराज ने टीम के लिए 2 विकेट झटके. उन्होंने 25 ओवरों में 103 रन दिए. तस्कीन अहमद और नाहिद राणा ने 1-1 विकेट लिया. बांग्लादेश के सामने अब पहाड़ जैसा लक्ष्य है. टीम पहली पारी में 149 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी.

बांग्लादेश के लिए बुमराह-सिराज बन सकते हैं दिक्कत –

बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 149 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई थी. इस पारी के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था. बुमराह ने 4 विकेट झटके थे. उन्होंने 11 ओवरों में 50 रन दिए थे. जबकि आकाश दीप और सिराज ने 2-2 विकेट लिए. रवींद्र जडेजा ने भी 2 विकेट लिए थे. लिहाजा उसके लिए दूसरी पारी में बैटिंग आसान नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : Shubman Gill Century: शुभमन गिल ने जड़ा टेस्ट करियर का पांचवां शतक, घुटनों पर आया बांग्लादेश!



Source link