अडानी समूह के कई शेयर अतीत में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दे चुके हैं. तेजी से समूह के बढ़ रहे कारोबार के बीच उसके कई शेयरों में आगे भी मल्टीबैगर रिटर्न देने की संभावनाएं हैं. उनमें से एक है अडानी एनर्जी सॉल्यूशन का शेयर, जिसे एक ब्रोकरेज ने खरीदने की सलाह दी है.

कैंटोर ने दिया इतना टारगेट

ब्रोकरेज फर्म कैंटोर ने अडानी के इस एनर्जी स्टॉक का कवरेज शुरू किया है. ब्रोकरेज ने अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के स्टॉक को ओवरवेट रेटिंग देते हुए उसे खरीदने की सलाह दी है. कैंटोर ने साथ ही इस शेयर को 2,251 रुपये का टारगेट भी दिया है. यानी कैंटोर को लगता है कि आने वाले दिनों में अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयरों का भाव बढ़कर 2,251 रुपये तक पहुंच सकता है.

यहां तक चढ़ सकता है ये शेयर

अभी अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयर का भाव हजार रुपये के आस-पास चल रहा है. यह शेयर शुक्रवार को बाजार में 2.96 फीसदी की तेजी के साथ 1,008 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. यानी कैंटोर का अनुमान अगर सही साबित होता है तो यह शेयर मौजूदा स्तर से करीब 125 फीसदी ऊपर चढ़ सकता है. मतलब शेयर अपने निवेशकों के पैसे को डबल से ज्यादा करते हुए उन्हें शानदार मल्टीबैगर रिटर्न डिलीवर कर सकता है.

इस साल अच्छी नहीं रही है चाल

अडानी एनर्जी सॉल्यूशन के शेयर की चाल इस साल अब तक कुछ खास नहीं रही है. शेयर बीते एक महीने के हिसाब से 7.40 फीसदी गिरा हुआ है. 6 महीने के हिसाब से भाव कमोबेश स्थिर है, जबकि इस साल की शुरुआत से अब तक में शेयर करीब साढ़े 4 फीसदी के नुकसान में है. शेयर अपने 52 सप्ताह के उच्च स्तर 1,348 रुपये की तुलना में करीब 25 फीसदी गिरा हुआ है.

टारगेट हिट करने में लगेगा इतना समय

कैंटोर की रेटिंग लॉन्ग टर्म के हिसाब से है. ब्रोकरेज फर्म को लगता है कि यह शेयर वित्त वर्ष 2025-26 तक उसके 125 फीसदी ऊपर के टारगेट को हिट कर सकता है. अडानी एनर्जी सॉल्यूशन का मार्केट कैप अभी 1.21 लाख करोड़ रुपये है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: इस इंजीनियरिंग कंपनी को खरीदने जा रहे अडानी, करीब 6 हजार करोड़ में होने वाली है डील



Source link