WIW vs NZW Match Report: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हरा दिया. वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में 8 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस जीत के बाद न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंच गई है. न्यूजीलैंड के सामने फाइनल में साउथ अफ्रीकी टीम होगी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 128 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 120 रन बना सकी. इस तरह न्यूजीलैंड ने 8 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की.

पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था. वहीं, अब न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हरा दिया. रविवार को न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खिताबी मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही. कीवी बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पैवलियन लौटते रहे. न्यूजीलैंड के लिए जॉर्जिया प्लिम्बर ने सबसे ज्यादा 31 गेंदों पर 33 रन बनाए. जबकि अनुभवी बल्लेबाज सूजी बेट्स ने 28 गेंदों पर 26 रनों का योगदान दिया. ब्रूक हॉलीडे ने 9 गेंदों पर 18 रनों की उपयोगी पारी खेली. वहीं, इसाबेला गेज ने 14 गेंदों पर 20 रनों का योगदान दिया.

वेस्टइंडीज के लिए डेन्ट्रा डॉटिन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा एफी फ्लेचर को 2 कामयाबी मिली. करिश्मा रामचरक और आलियाह एलियेने ने 1-1 बल्लेबाज को आउट किया.

न्यूजीलैंड के 128 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब रही. कैरेबियन बल्लेबाज लगातार पवैलियन का रूख करते रहे. वेस्टइंडीज के लिए डेन्ट्रा डॉटिन ने सबसे ज्यादा 22 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली. एफी फ्लेचर ने 15 गेंदों पर 17 रन बनाए. जबकि हैली मैथ्यूज ने 21 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली.

न्यूजीलैंड के लिए एडेन कार्सेन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. अमेलिया केर को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा फ्रेन जोनास, लीहा ताहुहू और सूजी बेट्स ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें-

Watch: वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बड़ा हादसा! कैच लेने के दौरान खिलाड़ी के सिर पर लगी गेंद



Source link