Rohit Sharma World Cup Trophy: टीम इंडिया गुरुवार सुबह बारबाडोस से दिल्ली पहुंची थी और वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद मुंबई पहुंचे हैं. मुंबई में भारतीय टीम की विक्ट्री परेड होने से पूर्व टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के कप्तान रहे रोहित शर्मा का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में उन्हें वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ किसी बच्चे की तरह दुलार करते देखा जा रहा है. इस वायरल वीडियो में रोहित की वाइफ रितिका सजदेह और बेटी समायरा भी मौजूद हैं. वहीं टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ एक टिश्यू पेपर से वर्ल्ड कप ट्रॉफी का साफ करते दिख रहे हैं.

इससे पहले ब्रिजटाउन में हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद भी रोहित शर्मा ने ट्रॉफी को ऐसे उठाया हुआ था जैसे वो उनका बच्चा हो. रोहित की कप्तानी में भारत ऐसी पहली टीम बन गई है जिसने किसी वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीतकर ट्रॉफी जीती है. जीत के बाद रोहित ने कहा था कि यह जीत किसी सपने जैसी है जिस पर विश्वास कर पाना कठिन है.

मुंबई में उमड़ा जन सैलाब

टीम इंडिया शाम करीब साढ़े 5 बजे मुंबई एयरपोर्ट पर पहुंची, जिसके करीब एक घंटे बाद सभी खिलाड़ी मरीन ड्राइव पर पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ नीले रंग की ओपन बस में सवार हुए और विक्ट्री परेड का आरंभ किया. टीम इंडिया का स्वागत करने मरीन ड्राइव पर हजारों की भीड़ में लोग आए. जगह-जगह तिरंगा लहराया गया, ‘जय हिन्द’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए गए. इसके अलावा वानखेड़े स्टेडियम में भी हजारों की संख्या में लोग आए हैं, जहां खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा और BCCI 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि भी देगी.

यह भी पढ़ें:

TEAM INDIA: वर्ल्ड कप फाइनल कैच कंट्रोवर्सी में नया मोड़, सूर्यकुमार यादव पर अफ्रीकी प्लेयर का बहुत बड़ा बयान





Source link