Ind vs Ban 1st Test: रविचंद्रन अश्विन ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई में शतक जड़ दिया. भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. अश्विन के शतक के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और शुभमन गिल समेत सभी ने उनके लिए तालियां बजाईं. इस मुकाबले की पहली पारी में गिल, कोहली और रोहित कुछ खास नहीं कर सके थे. लेकिन अश्विन ने कारनामा कर दिया. रवींद्र जडेजा ने भी दमदार प्रदर्शन किया है.

अश्विन ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 112 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 102 रन बनाए. अश्विन की इस पारी में 10 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. अश्विन ने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा. अश्विन के शतक के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी खुशनुमा नजर आया. उनके शतक के बाद हेड कोच गौतम गंभीर सभी ने तालियां बजाईं. अश्विन ने वह कारनामा किया जो कोहली-रोहित नहीं कर पाए. कोहली और रोहित इस मैच में शतक नहीं लगा पाए. लेकिन अश्विन ने लगा दिया.

भारत ने पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान के साथ 339 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए जडेजा और अश्विन अभी भी नाबाद हैं. लिहाजा बांग्लादेश के लिए यह मुकाबला मुश्किल भरा होने वाला है. उसने शुरुआत अच्छी की थी. लेकिन जडेजा और अश्विन ने पूरा खेल बिगाड़ दिया.

टीम इंडिया के लिए यशस्वी ने पहली पारी में 56 रन बनाए. उन्होंने 118 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके लगाए. केएल राहुल 16 रन बनाकर आउट हुए. ऋषभ पंत ने 39 रन बनाए. उन्होंने 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके लगाए. रोहित 6 रन बनाकर आउट हुए. विराट भी 6 रन बनाकर आउट हुए. जबकि गिल खाता तक नहीं खोल पाए.

 

यह भी पढ़ें : IND vs BAN 1st Test: ‘दो भाई दोनों तबाही’, अश्विन-जडेजा ने बांग्लादेश से लिया बदला, चेन्नई में रिकॉर्ड तोड़ पारी





Source link