Pakistan Athletes In Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू हो चुका है. पेरिस की मेज़बानी में खेले जा रहे ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी 26 जुलाई, शुक्रवार को हुई. ओपनिंग सेरेमनी पेरिस की सीन नदी पर हुई, जहां हिस्से लेने वाले देशों ने नाव के ज़रिए परेड की. पाकिस्तान का दल भी इस परेड का हिस्सा रहा, लेकिन इसी बीच लाइव टीवी पर एक कॉमेंटेटर ने ऐसी बात कह दी, जो पड़ोसी देश के लिए चुभने वाली बन गई. 

दरअसल जिस दौरान पाकिस्तान की परेड सीन नदी से गुज़र रही थी, उसी वक़्त एक कॉमेंटेटर ने लाइव टीवी पर कह दिया कि पाकिस्तान 24 करोड़ लोगों का देश है, लेकिन ओलंपिक में हिस्सा लेने के लिए सिर्फ 7 एथलीट पहुंचे हैं. 

बता दें कि पाकिस्तान का दल 18 सदस्यों के साथ ओलंपिक के लिए पहुंचा है. 18 सदस्यों के दल में सिर्फ 7 एथलीट्स मौजूद है, जबकि 11 ऑफिशियल हैं. कॉमेंटेटर ने लाइव टीवी पर कहा, “पाकिस्तान 240 मिलियन (24 करोड़) से ज़्यादा लोगों का देश है, लेकिन सिर्फ 7 एथलीट्स ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं.” कॉमेंटेटर की इस बात का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. यहां देखें वीडियो…

1992 में पाकिस्तान ने जीता था ओलंपिक का आखिरी मेडल

ओलंपिक में पाकिस्तान का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. पाकिस्तान ओलंपिक में 1948 से हिस्सा ले रहा है. देश को पहला मेडल 1956 में मिला था. वहीं पाकिस्तान ने ओलंपिक में आखिरी मेडल 1992 में जीता था. 1992 में बार्सीलोना में खेले गए ओलंपिक में पाकिस्तान की हॉकी टीम ने तीसरे नंबर पर रहते हुए ब्रॉन्ज मेडल पर कब्ज़ा किया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि पेरिस में हो रहे ओलंपिक में पाकिस्तान के मेडल का सूखा खत्म होता है या नहीं. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने ओलंपिक के इतिहास में अब तक सिर्फ 10 मेडल जीते हैं. 10 में से 8 मेडल हॉकी टीम ने अपने नाम किए हैं. पाकिस्तान के 10 मेडल में 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और 4 ब्रॉन्ज शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

Paris Olympics 2024 IND vs NZ: ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से, जानें कैसे फ्री में देख सकेंगे लाइव





Source link