Cryptocurrency: बेंगलुरु की एक कंपनी से 56 करोड़ रुपये मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी की हेराफेरी करने के आरोप में 26 वर्षीय एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उसने बताया कि आरोपी हरियाणा का रहने वाला है.

कंपनी के सभी वॉलेट पर आरोपी का था कंट्रोल

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास कंपनी के सभी ‘वॉलेट’ तक कथित तौर पर पहुंच और नियंत्रण था, जिसका उसने दुरुपयोग किया, खाते का पासवर्ड बदल दिया और बाद में ‘क्रिप्टोकरेंसी’ को उन ‘वॉलेट’ में ट्रांसफर कर दिया, जो उसने फर्जी पहचान का इस्तेमाल करके बनाए थे. कंपनी की लेखा परीक्षा (ऑडिट) के दौरान यह मामला सामने आया.

आरोपी दो साल से था फरार

पुलिस ने बताया कि आरोपी पिछले दो साल से फरार था और उसे मुंबई से गिरफ्तार किया गया. उसने बताया कि वह शहर में स्थित इस ‘क्रिप्टोकरेंसी’ प्रबंधन कंपनी में काम करता था और धोखाधड़ी करने के बाद मुंबई भाग गया था. पुलिस ने एक बयान में कहा, “जांच के दौरान यह पता चला कि आरोपी ने शिकायतकर्ता कंपनी के ‘वॉलेट’ से क्रिप्टोकरेंसी को अपने, अपने परिवार के सदस्यों और मित्रों के वॉलेट में ट्रांसफर करके धोखाधड़ी की थी, जिन्हें उसने मई 2021 और अप्रैल 2022 के बीच कंपनी की करेंसी को  ट्रांसफर करने के लिए बनाया था.”

दो मोबाइल फोन और दो लैपटॉप भी जब्त किए गए 

पुलिस ने बताया कि प्राप्त सूचना के आधार पर पता चला कि आरोपी मुंबई में है और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया जहां वह किसी दूसरी कंपनी में काम कर रहा था. पुलिस ने बताया कि उसके पास से दो मोबाइल फोन और दो लैपटॉप भी जब्त किए गए हैं. उन्होंने बताया कि उसे पुलिस हिरासत में ले लिया गया है ताकि मामले में आगे की जांच की जा सके और रकम को बरामद किया जा सके.

ये भी पढ़ें

Ayushman Bharat: आयुष्मान भारत योजना को सिर्फ पश्चिम बंगाल और दिल्ली ने नहीं अपनाया, अश्विनी वैष्णव ने दी जानकारी



Source link