Rishabh Pant Prayer Helmet Photo: ऋषभ पंत के लिए पिछले 2 साल कितने कठिन रहे हैं, यह तो वो ही बता सकते हैं. दिसंबर 2022 में जानलेवा दुर्घटना में घायल होने के बाद उन्होंने 2024 में टेस्ट क्रिकेट में जोरदार वापसी की है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 109 रन बनाकर टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर अपनी दावेदारी को मजबूत कर दिया है. मगर शतकीय पारी खेलने से पहले ली गई उनकी एक तस्वीर ने सोशल मीडिया पर सनसनी फैला दी है.

तीसरे दिन भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 81 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. ऋषभ पंत और शुभमन गिल दूसरे दिन के समापन पर क्रमशः 12 और 33 रन बनाकर नाबाद लौटे थे. मगर तीसरे दिन बैटिंग करने से पहले पंत अपने क्रिकेट गीयर की पूजा करते दिखे. उन्होंने एक टेबल पर अपना हेल्मेट, दस्ताने और बैट समेत कई अन्य चीजें रखी हुई हैं. वायरल तस्वीर में वो हाथ जोड़कर खड़े हैं और फैंस उनके इस निराले अंदाज पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं.

शतक ठोकने के बाद पंत ने अपनी आंखें बंद कीं और आसमान की ओर देखते हुए इस यादगार पारी के लिए ईश्वर का धन्यवाद किया. उनके शतक और उनकी शुभमन गिल के साथ 167 रनों की पार्टनरशिप की बदौलत भारत चौथी पारी में बांग्लादेश के सामने 515 का विशाल लक्ष्य रखने में सफल रहा.

ऋषभ पंत ने की धोनी की बराबरी

पूजा पाठ करने के बाद जब ऋषभ पंत मैदान में उतरे तो उनकी बल्लेबाजी में एक अलग तरह का जोश दिखा. हमेशा की तरह उन्होंने आड़े-टेड़े शॉट खेलकर फैंस का खूब मनोरंजन किया. भारत के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 124 गेंद में अपना शतक पूरा किया और उनकी पारी 109 के स्कोर पर समाप्त हुई, जिसमें उन्होंने 13 चौके और 4 छक्के लगाए. बता दें कि यह पंत का टेस्ट क्रिकेट में छठा शतक रहा और टेस्ट मैचों में अब उन्होंने सेंचुरी लगाने के मामले में धोनी की बराबरी कर ली है.

यह भी पढ़ें:

IPL 2025 में इन खिलाड़ियों को रिटेन करेगी चेन्नई! धोनी के फ्यूचर पर भी आया बड़ा अपडेट



Source link