ECB Rejects Hosting Idea Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन अगले साल फरवरी और मार्च महीने में होना है. कई महीनों से आईसीसी भी इस इंतजार में है कि कब टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर कोई अपडेट आए. भारत की ओर से स्पष्ट रुख सामने ना आने के कारण ICC और टूर्नामेंट में भाग ले रहे अन्य देशों की चिंता भी बढ़ी हुई है. इस बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर चिंता व्यक्त की है.

चैंपियंस ट्रॉफी पर ECB के चीफ रिचर्ड गूल्ड ने कहा, “भारत के बिना टूर्नामेंट, मैं ऐसा सोचता भी नहीं. यदि आप भारत और पाकिस्तान के बिना चैंपियंस ट्रॉफी खेलते हैं तो ब्रॉडकास्टिंग राइट्स ही नहीं रहेंगे. यदि टूर्नामेंट में भारत नहीं रहेगा तो यह क्रिकेट के खेल के लिए अच्छी खबर नहीं होगी. हम सभी इंतजार कर रहे हैं कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं.”

खेल को होगा भारी नुकसान

रिचर्ड गूल्ड का मानना है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाता है या नहीं, इसमें ICC चेयरमैन चुने जा चुके जय शाह का भी बहुत बड़ा हाथ रहेगा. रिचर्ड ने विश्वास जताया है कि जय शाह जरूर कोई ना कोई रास्ता निकाल लेंगे और उन्हें क्रिकेट की बेहतरी के लिए रास्ता निकालना ही होगा. कुछ हफ्तों पहले BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था कि भारतीय टीम विदेश में क्रिकेट खेलने जाएगी या नहीं, यह फैसला पूर्णतः भारत सरकार के हाथों में है लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कुछ स्पष्ट रुख सामने नहीं रखा गया है.

पाकिस्तान पीछे हटने को नहीं तैयार

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के प्रस्तावित शेड्यूल अनुसार टीम इंडिया के सभी मैच लाहौर में खेले जाने हैं. PCB चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पूरी तरह पाकिस्तान में करवाने की बात पर अड़िग है और उसने स्पष्ट कर दिया है कि किसी हाइब्रिड मॉडल को नहीं अपनाया जाएगा. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 टूर्नामेंट का भविष्य अधर में लटका हुआ है.

यह भी पढ़ें:

Umran Malik: उमराह के लिए मक्का पहुंचे स्पीड स्टार उमरान मलिक, ट्रेडिशनल ड्रेस में तस्वीरें वायरल



Source link