India Lowest score at 6 fall of Wickets Against New Zealand: न्यूजीलैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आया है. इस सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसका पहला दिन बिना टॉस के ही रद्द हो गया था. दूसरे दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से पस्त हो गई. न्यूजीलैंड ने भारत को 55 साल पहले खेले गए मैच की याद भी दिला दी.

34 रन पर 6 भारतीय बल्लेबाज पहुंचे पवेलियन
लंच तक न्यूजीलैंड पूरी तरह से भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहा. 23.5 ओवर तक भारत ने 34 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. कोई भी बल्लेबाज 15 रन का स्कोर भी पार नहीं कर सका. कप्तान रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने चार भारतीय बल्लेबाजों को जीरो रन पर आउट कर दिया. इनमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा शामिल हैं. 55 साल पहले भी न्यूजीलैंड ने भारत की ऐसी ही दुर्दशा की थी.

न्यूजीलैंड ने भारत को दिखाया 55 साल पुराना रिप्ले
1969 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा था. इस मैच की पहली पारी में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने 27 रन पर 6 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. जिसमें तीन बल्लेबाज जीरो पर आउट हो गए और बाकी तीन बल्लेबाज 10 रन का स्कोर भी पार नहीं कर सके थे. यह मैच ड्रॉ हो गया था.

किसके खिलाफ है भारत का 6 विकेट पर सबसे कम स्कोर?
2020 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में शुरू हुआ था. इस मैच की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को धूल चटा दी थी. उस पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 19 रन पर 6 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था. तब भारत उस पारी में 21.2 ओवर में 22 रन पर ऑल आउट हो गया था. ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 8 विकेट से जीता था.

यह भी पढ़ें:
IND vs NZ 1st Test: जीरो पर आउट होने के बाद भी कोहली ने बना दिया रिकॉर्ड, धोनी रह गए पीछे





Source link