India vs New Zealand 2nd Test: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया सिर्फ 46 रन ही बना सकी. इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने तीन विकेट खोकर 180 रन बना लिए हैं. दूसरा दिन खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी गलती मानी. 

बेंगलुरु टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए. इस दौरान उन्होंने अपनी गलती मानी और कहा कि उनसे पिच को पढ़ने में गलती हुई. रोहित शर्मा ने पीसी में कहा, “हमने सोचा कि पहले सेशन के बाद इस पिच से सीमरों (तेज गेंदबाजों) को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि वहां ज्यादा घास भी नहीं थी. हमने सोचा कि यह सपाट होगी. यह एक गलत निर्णय (फैसला) था और मैं पिच को अच्छी तरह से नहीं पढ़ सका.”

134 रन आगे है कीवी टीम 
 
टीम इंडिया के 46 रनों के जवाब में मेहमान टीम ने तीन विकेट खोकर 180 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की टीम अब 134 रन आगे है. दूसरे दिन स्टम्प्स के समय रचिन रवींद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 रनों पर नाबाद लौटे. दोनों के बीच 26 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इससे पहले डेवोन कॉन्वे ने भारतीय गेंदबाजों के सामने तेजी से रन बनाए. हालांकि, वह शतक से चूक गए. कॉन्वे ने 105 गेंद में 11 चौके और 3 छक्के की मदद से 91 रन बनाए. इसके अलावा टॉम लाथम ने 15 और विल यंग ने 33 रन बनाए. 

कॉन्वे और लाथम के बीच पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद कॉन्वे ने दूसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की. भारत के लिए अब तक सभी विकेट तीनों स्पिनर ने लिए. कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने 5 विकेट झटके. वहीं युवा तेज गेंदबाज विलियम ओ रुकी ने चार विकेट लिए. 



Source link