AUSW vs RSAW Semifinal Match Report: महिला टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया है. इस तरह टूर्नामेंट में कंगारू टीम का सफर समाप्त हो गया है. वहीं, साउथ अफ्रीकी टीम फाइनल में पहुंच गई है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 134 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 17.2 ओवर में 2 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इससे पहले साउथ अफ्रीकी कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

बताते चलें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप पहली बार 2009 में खेला गया था. अब तक टूर्नामेंट के 7 संस्करण हुए हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड 6 बार टाइटल जीता है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के अलावा एकमात्र बार वेस्टइंडीज ने ट्रॉफी अपने नाम किया है. वेस्टइंडीज ने वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2016 जीता था, इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम रनर अप रही थी. अब साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हरा दिया है. इस तरह साउथ अफ्रीकी टीम ने कंगारूओं के दबदबे को खत्म किया है.

इससे पहले साउथ अफ्रीकी कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 134 रनों का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए बेथ मूनी ने सबसे ज्यादा 42 गेंदों पर 44 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके लगाए़. इसके अलावा एलिस पैरी ने 23 गेंदों पर 31 रनों का योगदान दिया. जबकि ताहिला मैक्ग्राथ ने 33 गेंदों पर 27 रन बनाए. फोब लिचफील्ड ने 9 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली. साउथ अफ्रीका के लिए आयबोन्गा खाका ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट झटके. इसके अलावा मेरिजन कैप और नॉनकुलुलेको म्लाबा को 1-1 कामयाबी मिली.

ऑस्ट्रेलिया के 134 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका को पहला झटका 25 रनों के स्कोर पर लगा. साउथ अफ्रीकी ओपनर तंजीम ब्रिट्स 15 गेंदों पर 15 रन बनाकर पवैलियन लौटी. इसके अलावा लौरा वोल्वार्ड्ट और एनेके बॉश के बीच 95 रनों की साझेदारी हुई. एनेके बॉश ने 48 गेंदों पर 74 रन बनाए. जबकि लौरा वोल्वार्ड्ट ने 37 गेंदों पर 42 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए अन्नाबेल सदरलैंड को 2 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया को एक दिन में लगे 2 झटके, हार के डर के बीच रोहित की मुश्किल बढ़ी

बेंगलुरु में बैकफुट पर टीम इंडिया, पहले न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ढाया कहर और फिर कॉन्वे चमके; जानें दूसरे दिन का हाल



Source link