IND vs NZ 3rd Day Report: बैंगलुरु टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत का स्कोर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर 231 रन है. अब भारत पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से 125 रन पीछे रह गया है. भारत के लिए तीसरे दिन विराट कोहली और सरफराज खान ने शानदार बल्लेबाजी की. दोनों खिलाड़ियों के बीच 136 रनों की साझेदारी हुई. विराट कोहली ने 102 गेंदों पर 68 रन बनाए. ग्लेन फिलिप्स ने दिन की आखिरी गेंद पर विराट कोहली को आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया. वहीं, सरफराज खान 78 गेंदों पर 70 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

रोहित-जायसवाल के बाद कोहली-सरफराज चमके

इससे पहले भारतीय ओपनर यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा के बीच 72 रनों की साझेदारी हुई. यशस्वी जायसवाल 35 रन बनाकर पवैलियन लौटे. यशस्वी जायसवाल को अजाज पटेल ने आउट किया. इसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 63 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा को अजाज पटेल ने बोल्ड आउट किया. अब तक न्यूजीलैंड के लिए अजाज पटेल ने 2 विकेट झटके हैं. जबकि ग्लेन फिलिप्स ने विराट कोहली का अहम विकेट अपने नाम किया.

न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 रनों पर सिमटी. इस तरह कीवी टीम को पहली पारी के आधार पर 356 रनों की बड़ी बढ़त मिली. न्यूजीलैंड के लिए रचीन रवीन्द्र ने सबसे ज्यादा 134 रनों की पारी खेली. जबकि ओपनर ड्वेन कॉन्वे ने 91 रन बनाए. इसके अलावा टिम साउथी ने 65 रनों की अहम पारी खेली. भारत के लिए कुलदीप यादव और रवीन्द्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज को 2 कामयाबी मिली. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और रवि अश्विन को 1-1 कामयाबी मिली.

इससे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया महज 46 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए पहली पारी में ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए. जबकि यशस्वी जायसवाल ने 13 रनों का योगदान दिया. भारत के 5 बल्लेबाज पहली पारी में अपना खाता नहीं खोल सके. इसके अलावा भारत के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. न्यूजीलैंड के लिए मैट हेनरी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. विलियम ओरूके ने 4 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-

MS Dhoni: राधिका मर्चेंट की बर्थडे पार्टी में पहुंचे महेन्द्र सिंह धोनी, वायरल हो रही हैं तस्वीरें



Source link