Most 50 Plus Scores Among India Wicketkeepers In Test: बैंगलुरु टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार अर्धशतक बनाया. यह टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत का 18वां अर्धशतक है. अब तक ऋषभ पंत टेस्ट मैचों की 62 पारियों में 18 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा पचास बनाने वाले विकेटकीपरों की फेहरिस्त में महेन्द्र सिंह धोनी टॉप पर हैं. पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टेस्ट मैचों की 144 पारियों में 39 अर्धशतक बनाए.

महेन्द्र सिंह धोनी फहेरिस्त में टॉप पर…

भारत के लिए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा पचास बनाने वाले विकेटकीपरों की फेहरिस्त में महेन्द्र सिंह धोनी के बाद फारूख इंजीनियर दूसरे नंबर पर काबिज हैं. फारूख इंजीनियर ने टेस्ट मैचों की 87 पारियों में 18 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा ऋषभ पंत टेस्ट मैचों की 62 पारियों में 18 पचास बना चुके हैं. इस तरह ऋषभ पंत फारूख इंजीनियर की बराबरी पर पहुंच गए हैं. हालांकि, ऋषभ पंत ने फारूख इंजीनियर से कम पारियां खेली हैं. वहीं, इसके बाद फेहरिस्त में सैयद किरमानी का नाम है. सैयद किरमानी ने टेस्ट मैचों की 124 पारियों में 14 अर्धशतक बनाए.

बैंगलुरु टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों का पलटवार

बैंगलुरु टेस्ट की बात करें तो चौथे दिन समय से पहले बारिश की वजह से लंच लेना पड़ा. भारत का स्कोर लंच तक 3 विकेट पर 344 रन है. अब भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से महज 12 रन पीछे है. भारत के लिए सरफराज खान और ऋषभ पंत क्रीज पर हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 113 रनों की पार्टनरशिप हो चुकी है. सरफराज खान 125 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं, ऋषभ पंत ने 53 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: ‘सरफराज खान हैं 2024 के जावेद मियांदाद…’ पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कह डाली बड़ी बात

WIW vs NZW: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराकर फाइनल में पहुंचा न्यूजीलैंड, आखिरी ओवरों में यूं पलट गई बाजी



Source link