Aakash Chopra Income: आज पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. दरअसल, आकाश चोपड़ा का करियर क्रिकेटर के तौर पर भले ही बहुत ज्यादा कामयाब नहीं रहा हो, लेकिन कमेंटेटर के तौर पर खूब नाम कमाया है. आकाश चोपड़ा भारत के लिए महज 10 टेस्ट खेल सके. हालांकि, इस बल्लेबाज ने डोमेस्टिक मैचों में रनों का अंबार लगाया, लेकिन इंटरनेशनल लेवल पर अपने टैलेंट के साथ न्याय नहीं कर सके. मगर आकाश चोपड़ा अपनी मेहनत और स्पेशल कमेंट्री के दम पर अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे.

आकाश चोपड़ा की कुल संपत्ति कितनी है?

लेकिन क्या आप जानते हैं आकाश चोपड़ा के कमेंटेटर के तौर पर कितने पैसे मिलते हैं? साथ ही इस पूर्व क्रिकेटर की नेट वर्थ कितनी है? मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आकाश चोपड़ा की कुल संपत्ति लगभग 8 मिलियन डॉलर होने का अनुमान है, जो भारतीय करेंसी में 64 करोड़ रुपये के आसपास होगी. आकाश चोपड़ा अपनी क्रिकेट कमेंट्री के अलावा यूट्यूब चैनल, बैंड एंडोर्समेंट और निवेश से कमाई करते हैं. पिछले दिनों आकाश चोपड़ा ने यूट्यूब चैनल पर भारत में कमेंटेटर्स की सैलरी पर खुलकर बात की थी. इसमें उन्होंने बताया था कि भारत में कमेंटेटर्स की सैलरी कितनी होती है?

भारत में कमेंटेटर्स की सैलरी कितनी होती है?

दरअसल, उस इंटरव्यू में आकाश चोपड़ा से क्रिकेट कमेंटेटर्स की सैलरी पर सवाल किया गया. जिसके जवाब में आकाश चोपड़ा ने कहा कि मैं गलत हो सकता हूं, क्योंकि मैंने आजतक किसी कमेंटेटर से उसकी सैलरी नहीं पूछी, लेकिन एक युवा/नए कमेंटेटर की फीस कम से कम 35 से 40 हजार रुपये हो सकती है, लेकिन अनुभवी कमेंटेटर प्रति मैच 6-10 लाख रुपये कमा सकता है. वह आगे कहते हैं कि अगर साल में 100 मैच होते हैं तो उस हिसाब से अनुभवी क्रिकेट कमेंटेटर सालाना 10 करोड़ रुपये तक कमा लेता है.

ये भी पढ़ें-

Watch: विराट कोहली के आउट होने पर टूटा रोहित शर्मा का दिल! खूब वायरल हो रहा है रिएक्शन



Source link