ENG vs AUS ODI Series, Jos Buttler: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई. इस सीरीज का हिस्सा अंग्रेज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर नहीं थे. अब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, जोस बटलर वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. इस वक्त जोस बटलर अपनी इंजरी से रिकवर नहीं कर पाए हैं. बहरहाल, जोस बटलर की गैरमौजूदगी में हैरी ब्रूक सीरीज में इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान होंगे.

जोस बटलर की जगह हैरी ब्रूक संभालेंगे कप्तानी का जिम्मा…

इस तरह हैरी ब्रूक पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे. वहीं, जोस बटलर की जगह लियम लिविंगस्टोन को इंग्लैंड स्क्वॉड में शामिल किया गया है. जोस बटलर द हंड्रेड टूर्नामेंट से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए. जिसके बाद से वह रिकवरी नहीं कर पाए हैं. जोस बटलर आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल में नजर आए थे. बहरहाल, हैरी ब्रूक की बात करें तो वह पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करते नजर आएंगे. हालांकि, हैरी ब्रूक द हंड्रेड टूर्नामेंट में कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन नेशनल टीम की कप्तानी पहली बार करेंगे.

लियम लिविंगस्टोन की वापसी से अंग्रेजों को मिलेगी मजबूती!

वहीं, लियम लिविंगस्टोन की इंग्लैंड वनडे टीम में वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में लियम लिविंगस्टोन ने 87 रनों की शानदार पारी खेली थी. जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया. लियम लिविंगस्टोन आखिरी बार इंग्लैंड के लिए वनडे दिसंबर 2023 में खेले थे. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में फिल साल्ट ने इंग्लैंड की कप्तानी की. लेकिन अब वनडे सीरीज में हैरी ब्रूक पर कप्तानी का दारोमदार होगा.

ये भी पढ़ें-

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट से पहले बांग्लादेशी कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने भरी हुंकार, कहा- हम भारत को हराएंगे

MS Dhoni: ‘वह नॉन वेज खाता था, लेकिन मेरे लिए 1 महीने तक वेज खाया’, धोनी के रूममेट ने बताया 20 साल पुराना किस्सा



Source link