Ambati Rayudu and Suresh Raina on IPL 2025 Retention Rule: आईपीएल 2025 का मेगा ऑक्शन कब होगा, उसके लिए रिटेंशन पॉलिसी क्या होगी? इन सभी विषयों पर अब तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चुप्पी साधी हुई है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई सितंबर महीने के अंत में रिटेंशन पॉलिसी को उजागर कर सकती है. अब भारत के दो पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना और अंबाती रायडू ने मेगा ऑक्शन पर बहुत बड़ा बयान साझा किया है.

IPL में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए खेल चुके अंबाती रायडू ने कहा, “मेरा मानना है कि ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होनी चाहिए क्योंकि एक फ्रैंचाइजी किसी प्लेयर पर बहुत सारा पैसा इन्वेस्ट करती है. टीम मेन खिलाड़ियों से ही मजबूत बनती है और जब तक मेन खिलाड़ी होंगे तब तक टीम मजबूत बनी रहेगी. रिटेंशन केवल एक या दो नहीं होने चाहिए. जो भी खिलाड़ी टीम में सबसे ज्यादा महत्व रखते हैं, उन सभी को रिटेन किया जाना चाहिए.”

दूसरी ओर सुरेश रैना भी कई साल CSK के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने पूरी तरह रायडू के बयान का समर्थन किया. उन्होंने कहा, “मैं रायडू से 100 प्रतिशत सहमत हूं. मेगा ऑक्शन को प्रत्येक 3 साल के अंतराल पर हो चाहिए. IPL के अधिकारी जो भी फैसला लेंगे, वो इस खेल के लिए अच्छा ही होगा.”

लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलेंगे रायडू और रैना

अंबाती रायडू और सुरेश रैना जल्द ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2024) में खेलते नजर आएंगे. यह लीग 20 सितंबर से शुरू होगी, जिसमें कुल 6 टीम भाग ले रही होंगी. सुरेश रैना की बात करें तो वो अल्टीमेट तोयम हैदराबाद टीम के लिए खेलेंगे. वहीं अंबाती रायडू को कोणार्क सूर्याज ओडिशा टीम में चुना गया है. इस लीग का रोमांच 16 अक्टूबर तक जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें:

Virat Kohli: कभी लड़ने पर थे उतारू, अब जोर-जोर से ठहाके लगा रहे विराट और गंभीर; तस्वीर वायरल



Source link