SLW vs PAKW Scorecard: वीमेंस एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हरा दिया. श्रीलंका ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. इससे पहले हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराया. इस तरह श्रीलंका के सामने फाइनल में भारतीय टीम की चुनौती होगी. श्रीलंका के सामने जीत के लिए 141 रनों का लक्ष्य था. चमारी अट्टापठ्ठू की अगुवाई वाली श्रीलंका ने 19.5 ओवर में 7 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के लिए कप्तान चमारी अट्टापठ्ठू ने सबसे ज्यादा रन बनाए.

चमारी अट्टापठ्ठू ने 48 गेंदों पर 63 रनों की शानदार पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा अनुष्का संजीवनी 22 गेंदों पर 24 रन बनाकर नॉटआउट लौटी. दरअसल, श्रीलंका के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन का रूख करते रहे, लेकिन चमारी अट्टापठ्ठू ने एक छोड़ को मजबूती से संभाले रखा.

पाकिस्तान के लिए सादिया इकबाल सबसे कामयाब गेंदबाजी रही. सादिया इकबाल ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा निदा डार और ओमाइमा सौहेल को 1-1 कामयाबी मिली.

इससे पहले पाकिस्तान की कप्तान निदा डार ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 140 रनों का स्कोर बनाया. पाकिस्तान के लिए मुनीबा अली ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 37 रनों का योगदान दिया. गुल फिरोजा ने 24 गेंदों पर 25 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान निदा डार और फातिमा सना ने 23-23 रनों की उपयोगी पारी खेली. श्रीलंका के गेंदबाजों की बात करें तो उदेशिका प्रबोधनी और कविशा दिलहारी को 2-2 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

Paris Olympic Opening Ceremony: भारत में कितने बजे से लाइव देख सकेंगे पेरिस ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी? जानें क्या-क्या होगा खास

Video: पेरिस ओलंपिक में लोगों ने देखा गजब नजारा! जानिए दिव्यांग एथलीट टॉर्च लेकर सड़क पर कैसे चला?



Source link