Indian Cricket Team: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब जीता. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल बारबाडोस में खेला गया. इससे पहले रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम शुक्रवार को बारबाडोस पहुंची थी, लेकिन अब बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि बेरयल चक्रवात के कारण टीम इंडिया के खिलाड़ियों के भारत लौटने में देरी हो सकती है. भारतीय टीम को बारबाडोस से सोमवार को निकलना था, लेकिन अब बेरयल चक्रवात ने रास्ता रोक दिया है. इस बात के आसार बेहद कम हैं कि भारतीय खिलाड़ी सोमवार को बारबाडोस से निकल पाएंगे.

पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक, भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सोमवार के दिन न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था. न्यूयॉर्क से भारतीय खिलाड़ियों को कनेक्टेड फ्लाइट से दुबई जाना है, लेकिन अब बेरयल चक्रवात के कारण तकरीबन नामुमकिन माना जा रहा है. इस बीच बारबाडोस के प्रधानमंत्री मिया मौटले ने सार्वजनिक तौर पर ऐलान किया है कि रविवार रात को एयरपोर्ट बंद रहेगा. बारबाडोस के एयरपोर्ट से फ्लाइट्स की आवाजाही बंद रहेगी.

बताते चलें कि शनिवार को भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी अपने नाम किया. इस मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन रोहित शर्मा समेत टॉप-3 बल्लेबाज जल्दी पवैलियन लौट गए. भारत के 3 बल्लेबाज 34 रनों तक पवैलियन का रूख कर चुके थे. हालांकि, इसके बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच अच्छी साझेदारी हुई. बहरहाल, भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 169 रन बना सकी.

ये भी पढ़ें-

Ravindra Jadeja Retirement: कोहली-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा ने भी टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, वनडे और टेस्ट खेलना रखेंगे जारी

T20 World Cup चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पर पैसों की बारिश, BCCI सचिव जय शाह ने 125 करोड़ देने का किया ऐलान



Source link