Team India Prize Money: टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए टीम इंडिया को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 125 करोड़ रुपये की इनामी राशि भेंट की है. यह 125 करोड़ रुपये की रकम भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों, सिलेक्टर्स और सपोर्ट स्टाफ में भी बांट दी जाएगी. याद दिला दें कि भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है. BCCI के चेयरमैन रोजर बिन्नी (Roger Binny) और सचिव जय शाह (Jay Shah) ने साथ स्टेज पर आकर भारतीय टीम को 125 करोड़ रुपये का चेक भेंट किया.

जब टीम बारबाडोस में फंसी थी तब BCCI के सचिव जय शाह ने बताया था कि सभी उच्च अधिकारियों ने मिलकर टीम इंडिया को इनाम देने का फैसला लिया है. उन्होंने कहा – हमने आखिरी वर्ल्ड कप 2007 में जीता था और अब 17 साल बाद दोबारा विश्व विजेता बने हैं. इनामी राशि देने का फैसला सभी उच्च अधिकारियों ने मिलकर लिया था. हम करीब 2 महीने पहले तक विश्व की नंबर-1 टी20 टीम थे. क्रिकेट को हमारे देश में पूजा जाता है और अब टीम ने ऐसा टूर्नामेंट जीता है जिसमें 20 टीमों ने भाग लिया था. इसलिए हमें उनके लिए कुछ करना ही था.”

किन लोगों में बांटे जाएंगे 125 करोड़ रुपये

बताया गया था कि इन 125 करोड़ रुपयों को 15 सदस्यीय स्क्वाड, 4 रिजर्व प्लेयर्स और 15 मेंबर्स के सपोर्ट स्टाफ में बांटा जाएगा. इस सपोर्ट स्टाफ में हेड कोच रहे राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, 3 फिजियो, मैनेजर और ट्रेनर समेत कई लोग शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि स्क्वाड में शामिल हर एक खिलाड़ी को 5 करोड़ रुपये मिलेंगे और सपोर्ट स्टाफ के प्रत्येक मेंबर को 1 करोड़ रुपये दिए जाने की खबर है. बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का विजेता बनने के लिए ICC ने करीब 20.37 करोड़ रुपये की इनामी राशि देकर सम्मानित किया था.

यह भी पढ़ें:

TEAM INDIA: वानखेड़े में टीम इंडिया का ग्रैंड जश्न, कोहली-रोहित की इमोशनल स्पीच; जानें विक्ट्री परेड में क्या-क्या हुआ?





Source link