Rahul Dravid On Gautam Gambhir: पिछले दिनों भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप टाइटल जीता. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार खिताब जीता. बहरहाल, भारतीय टीम के चैंपियन बनने पर हेड कोच राहुल द्रविड़ की खूब तारीफ हुई. लेकिन इस टूर्नामेंट के साथ ही हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया. राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया. गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत मिली, लेकिन वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा.

‘ गौतम गंभीर के पास खिलाड़ी के तौर पर काफी अनुभव…’

बहरहाल, अब राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर पर बयान दिया है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि गौतम गंभीर के पास खिलाड़ी के तौर पर काफी अनुभव है, उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है. इसके अलावा वह कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. गौतम गंभीर का अनुभव और ज्ञान काफी काम आने वाला है. साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों को फायदा होगा.

बताते चलें कि पिछले दिनों भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में टी20 वर्ल्ड कप जीता. इस तरह भारतीय टीम ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया. इससे पहले भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 जीता था. उस भारतीय टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी थे. इसके बाद भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी नहीं मिली, लेकिन राहुल द्रविड़ की कोचिंग और रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने 17 सालों का सूखा खत्न किया. लेकिन इस टूर्नामेंट के साथ ही राहुल द्रविड़ का कोच के तौर पर कार्यकाल खत्म हो गया. राहुल द्रविड़ की जगह गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बने.

ये भी पढ़ें-

Aakash Chopra Birthday: कमेंट्री से कितना कमाते हैं बर्थडे ब्यॉय आकाश चोपड़ा, कितनी है नेटवर्थ?





Source link