Yuzvendra Chahal 5 Wickets Against Derbyshire: भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक बार फिर इंग्लैंड की काउंटी क्रिकेट में अपनी काबिलियत का परिचय दिया है. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2025 से पहले और टीम इंडिया से बाहर होने के कारण युजवेंद्र चहल काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर की ओर से खेल रहे हैं. नॉर्थम्पटनशायर की ओर से खेलते हुए चहल ने डर्बीशायर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की और अकेले ही आधी टीम को पवेलियन भेज दिया.

चहल के सामने टिक नहीं पाए डर्बीशायर के बल्लेबाज

युजवेंद्र चहल ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 में डर्बीशायर के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के लिए शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट लिए. इस प्रदर्शन के साथ चहल ने एक बार फिर अपनी स्पिन का जलवा दिखाया, जिसकी बदौलत नॉर्थम्पटनशायर ने काउंटी मैच में शानदार वापसी की. युजवेंद्र चहल ने डर्बीशायर के खिलाफ पहली पारी में 16.3 ओवर गेंदबाजी की. जिसमें उन्होंने 2.73 की इकॉनमी से 45 रन देकर पांच विकेट लिए.

टीम इंडिया में जगह गवांने के बाद काउंटी में शानदार वापसी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया में चुने जाने के बाद भी युजवेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. हालांकि टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब जीता, लेकिन चहल बेंच पर ही बैठे रहे. इसके बाद जिम्बाब्वे और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल ने 79 मैचों में 96 विकेट लिए हैं, लेकिन वे अभी तक किसी भी टी20 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर पाए हैं. चहल ने भारत के लिए आखिरी मैच अगस्त 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 4 ओवर में 51 रन दिए थे और कोई विकेट नहीं लिया था.

आईपीएल ऑक्शन के लिए तैयार

आईपीएल 2024 में युजवेंद्र चहल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 15 मैचों में 18 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया. काउंटी में चहल के इन शानदार प्रदर्शनों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह फॉर्म में लौट आए हैं और अपकमिंग आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन में उनकी मांग बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें:

Steve Smith: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बदलेगा स्टीव स्मिथ का बैटिंग ऑर्डर! मध्यक्रम में करेंगे बल्लेबाजी? जानिए वजह





Source link