Mumbai Indians vs Rajasthan Royals IPL Head To Head: आईपीएल 2024 के मैच नंबर 14 में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच के ज़रिए मुंबई इंडियंस सीज़न की पहली जीत हासिल करना चाहेगी. वैसे अब तक हुए पिछले 13 में से 12 मैच ऐसे हुए, जिसमें घरेलू टीम ने जीत दर्ज की. वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स विनिंग हैट्रिक लगाने के करीब है. तो आइए जानते हैं दोनों में से किसका पलड़ा भारी है.

राजस्थान और मुंबई में कौन आगे?

आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच 28 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इन मैचों में मुंबई ने 15 बार जीत हासिल की है, जबकि राजस्थान 13 बार विजयी रही. हेड टू हेड में तो मुंबई इंडियंस का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भारी दिख रहा है. यह इस सीज़न दोनों की आपस में पहली भिड़ंत है. अब देखना दिलचस्प होगा कि आज के मैच में कौन सी टीम बाज़ी मारती है. 

खस्ता हाल में है मुंबई, राजस्थान कर रही कमाल 

मुंबई और राजस्थान की टीमों ने अब तक आईपीएल 2024 में 2-2 मैच खेल लिए हैं. मुंबई दोनों में फिसड्डी साबित हुई और राजस्थान ने दोनों मैचों में रॉयल्स की तरह जीत अपने नाम की. मुंबई ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था. मुकाबले में घरेलू टीम गुजरात ने मुंबई ने 6 रनों से शिकस्त दी थी. फिर मुंबई ने दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनके घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला. यह मैच मुंबई ने 31 रनों से गंवाया. 

गौरतलब है कि राजस्थान ने इस सीज़न पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला, जिसमें 20 रन से जीत दर्ज की और फिर दूसरे मैच में रॉयल्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुई. इस मैच में राजस्थान ने 12 रन से जीत अपने खाते में डाली. 

 

ये भी पढ़ें…

Dhoni vs Sachin: धोनी या सचिन, कौन है बड़ा स्टार? सोशल मीडिया पर आपस में ही भिड़ गए फैंस



Source link