CSK vs RCB: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस शनिवार के दिन आमने-सामने होंगे. चूंकि ये मैच किसी एलिमिनेटर से कम नहीं होगा, इसलिए पूरे भारतवर्ष में CSK vs RCB मैच को लेकर जबरदस्त माहौल बना हुआ है। लगभग हर एक क्रिकेट प्रेमी इस मैच को मैदान में जाकर देखने का इच्छुक है, इसी कारण टिकटों को लेकर खूब मारामारी चल रही है. अब टिकट खरीदने के चक्कर में एक व्यक्ति के साथ हजारों में नहीं बल्कि लाखों रुपये का घोटाला हो गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट अनुसार टिकट खरीदने की चाह में एक फैन फ्रॉड एजेंसी के हत्थे जा चढ़ा, जिसके कारण उसे 3 लाख रुपये का चूना लग गया है. इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट से स्टोरी पोस्ट की गई है. जिसमें टिकटों की उपलब्धता के बारे में पूछा गया. जो व्यक्ति टिकट बेच रहा है, उसने खुद का नाम पद्म सिन्हा विजय कुमार बताया है और खुद को IPL टिकट बेचने का ऑफिशियल कर्मचारी बताया है.

क्या है पूरा मामला?

एक समर्थ नाम का व्यक्ति दावा कर रहा है कि उसके साथ IPL टिकट के संबंध में फ्रॉड हुआ है. समर्थ, बेंगलुरु में सुधामा नगर का निवासी है. इंस्टाग्राम पर समर्थ ने CSK vs RCB मैच का टिकट खरीदने के लिए एक एडवर्टाइजमेंट पर क्लिक किया. फ्रॉड व्यक्ति ने खुद का नाम पद्म सिंहया विजय कुमार बताया और साथ ही खुद को IPL का एक ऑफिशियल कर्मचारी भी बताया. उसने समर्थ का विश्वास पाने के लिए अपना नंबर और यहां तक कि आधार कार्ड भी भेजा. समर्थ ने ऐसे में 2,300 रुपये प्राइस वाले 3 टिकट खरीदने के लिए पद्म सिन्हा को कुल 7,900 रुपये की पेमेंट की.

इसके बावजूद जब समर्थ के पास ई-टिकट नहीं आई, तब पद्म सिन्हा ने उससे 67,000 रुपये की मांग की. समर्थ ने इतनी रकम मांगने का कारण पूछा तो खुद को IPL का ऑफिशियल कर्मचारी बताने वाले व्यक्ति ने बहाने बनाने शुरू कर दिए. उस व्यक्ति पर भरोसा करने के बाद समर्थ ने उस फ्रॉड व्यक्ति को अलग-अलग पेमेंट करते हुए कुल 3 लाख रुपए भेज दिए थे. इस सबके बावजूद उसे टिकट प्राप्त नहीं हुआ. इस घटना के चलते समर्थ नामक व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कर दी है. पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दायर किया किया है और बताया कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले मैचों का टिकट केवल RCB की ऑफिशियल वेबसाइट और काउंटर पर उपलब्ध होता है.

यह भी पढ़ें:

WATCH: रद्द हो जाएगा SRH VS GT मैच? हैदराबाद में हो रही है झमाझम बारिश, पानी में डूबा मैदान; देखें वीडियो



Source link