DC vs CSK Khalil Ahmad: लगातार पहले दो मैच हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच जीत लिया है. डीसी ने यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीता था. डीसी के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद की गेंदबाजी काफी शानदार रही. उन्होंने पावरप्ले में शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता. उनका धमाकेदार प्रदर्शन कोई संयोग नहीं है, इस शानदार प्रदर्शन का राज खुद खलील अहमद ने साझा किया है.

खलील अहमद की सफलता का राज

जब खलील अहमद से उनकी सफलता के पीछे का राज पूछा गया तो, उन्होंने अपने कॉन्फिडेंस को बढ़ाने का क्रेडिट घरेलू क्रिकेट को दिया. उन्होंने अलग-अलग कंडीशन में खेलने के महत्व पर जोर दिया, जिससे खिलाड़ियों को अपने बॉडीज को समझने और अपनी गेंदबाजी रणनीतियों को निखारने में मदद मिलती है. उनका मानना है कि इस अनुभव ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए उनके बेहतरीन प्रदर्शन में अहम भूमिका निभाई.

खलील ने इस तरह चेन्नई को डाला मुश्किल में

खलील की स्विंग गेंदबाजी चेन्नई सुपर किंग्स के टॉप ऑर्डर के लिए सिरदर्द बन गई. उन्होंने अपने शुरुआती ओवरों में ही रुतुराज गायकवाड़ और राचिन रविंद्र को सस्ते में आउट कर दिया. जिससे चेन्नई का रन रेट बुरी तरह प्रभावित हुआ. चार ओवरों में 2-21 के शानदार आंकड़े के साथ उन्होंने चेन्नई के टारगेट चेज को मुश्किल बना दिया और दिल्ली की जीत की नींव रखी.


खलील ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के बारे में क्या कहा?

खलील ने अपने प्रदर्शन के अलावा अपनी टीम के योगदान की भी सराहना की. उन्होंने एक मजबूत टॉप ऑर्डर के इम्पोर्टेंस को स्वीकार किया. जहां सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने अपने रनों से मजबूत शुरुआत दिलाई. उन्होंने अपने करीबी दोस्त ऋषभ पंत की फॉर्म में वापसी पर भी खुशी जताई. साथ ही अंडर-19 दिनों से उनके साथ अपनी क्रिकेटिंग बॉन्डिंग को याद किया.

यह भी पढ़ें : IPL के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले टॉप-5 गेंदबाज, जानिए कितने नंबर पर हैं मयंक यादव





Source link