IPL 2024 CSK vs RR Match Highlights: चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी और मज़बूत कर ली. चेन्नई ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2 ओवर में 5 विकेट पर जीत दर्ज की. टीम के लिए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे बड़ी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 42* रन बनाए. इस दौरान राजस्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज़्यादा 2 विकेट चटकाए. 

आईपीएल 2024 के 61वें मैच में राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 141 रन बोर्ड पर लगाए थे. राजस्थान के लिए रियान पराग ने सबसे ज़्यादा 47* रन बनाए थे. इसके अलावा टीम के बाकी बल्लेबाज़ फ्लॉप रहे थे. यह राजस्थान की लगातार तीसरी हार रही. मुकाबले में पहले तो लगा कि चेज करते हुए चेन्नई आसानी से जीत दर्ज कर लेगी, लेकिन राजस्थान ने उनके लिए कई चुनौतियां पेश कीं. 

इस जीत से चेन्नई के पास 14 प्वाइंट्स हो गए हैं, जबकि हारने वाली राजस्थान 16 प्वाइंट्स पर ही टिकी हुई है. पिछले तीन मैचों से राजस्थान 16 प्वाइंट्स पर ही बनी हुई है. अब राजस्थान ने 12 और चेन्नई ने 13 मैच खेल लिए हैं. ऐसे में राजस्थान को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए दो में से एक मैच हर हाल में जीतना होगा. दूसरी तरफ चेन्नई को भी हर हाल में अपना आखिरी मैच जीतना होगा. 

इस तरह चेन्नई ने हासिल किया लक्ष्य

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई को कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और रचिन रवींद्र ने ठीक शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 32 (22 गेंद) रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी का अंत चौथे ओवर में रचिन के विकेट से हुआ. रचिन ने 18 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाए. फिर टीम को दूसरा झटका 8वें ओवर में डेरिल मिचेल के रूप में लगा. मिचेल ने 13 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 22 रन स्कोर किए. 

फिर टीम ने तीसरा विकेट मोईन अली के रूप में खोया, जो 12वें ओवर में आउट हुए. मोईन ने 13 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाए. फिर 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम दुबे को अश्विन ने आउट कर दिया. शिवम ने 11 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाए. इसके बाद चेन्नई को पांचवां झटका रवींद्र जडेजा के रूप में लगा, जो ‘ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड’ के चलते आउट हुए. जड्डू ने 6 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाए. इसके बाद कप्तान गायकवाड़ और समीर रिज़वी ने छठे विकेट के लिए 24* (15 गेंद) रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की लाइन पार करवाई. 

 

ये भी पढ़ें…

Watch: गेंद का स्टम्प से नहीं हुआ कनेक्शन, फिर भी आउट हुए जडेजा; ये कैसा अजीबोगरीब फैसला



Source link