IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज शिवम दुबे लंबे हिट लगाने के लिए पहचान बना चुके हैं. आईपीएल 2023 में उन्होंने अभी तक 13 मैचों में 371 रन बनाए हैं. बता दें कि लीग स्टेज में शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. लेकिन पिछली 3-4 पारियों में उनका प्रदर्शन बहुत घटिया रहा है, जिसके कारण उनकी बेकार फॉर्म टीम इंडिया की चिंता बढ़ाने लगी है.

4 पारियों में बनाए मात्र 39 रन

शिवम दुबे के आईपीएल 2024 में प्रदर्शन पर नजर डालें तो वो पहले 9 मैचों में 58.33 के लाजवाब औसत से 350 रन बना चुके थे. मगर पिछली 4 पारियों की बात करें तो शिवम दो मौकों पर गोल्डन डक का शिकार बने हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ दोनों मैचों में वो स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ पहली ही गेंद के बाद पवेलियन लौट गए थे. वहीं अगली 2 पारियों में उनके बल्ले से 21 रन और 18 रन की पारी आई हैं. लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर हुए शिवम दुबे पिछले 4 मैचों में केवल 2 सिक्स लगा पाए हैं. उनकी फॉर्म में गिरावट टी20 वर्ल्ड कप टीम के सिलेक्शन के तुरंत बाद आई है.

स्पिन गेंदबाज कर रहे हैं दुबे को परेशान

पिछली 4 पारियों की बात करें तो स्पिन गेंदबाज लगातार शिवम दुबे के लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ दोनों मैचों में उन्हें क्रमशः हरप्रीत ब्रार और राहुल चाहर के हाथों आउट होना पड़ा था. वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में वो रविचंद्रन अश्विन की फिरकी लेती गेंद पर चकमा खा गए. 4 पारियों में 3 बार दुबे का स्पिनरों के खिलाफ आउट होना टी20 वर्ल्ड कप के नजरिए से भारत के लिए यह अच्छी खबर नहीं है.

क्यों हुआ था शिवम दुबे का सिलेक्शन?

कुछ दिन पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उसमें रोहित ने बताया कि शिवम दुबे का चयन मिडिल ओवरों में छक्के लगाने की काबिलियत के लिए किया गया है. हालांकि आईपीएल 2024 में दुबे ने बहुत कम गेंदबाजी की है, लेकिन रोहित ने बताया था कि टी20 वर्ल्ड कप में उनके हाथ में गेंद जरूर थमाई जाएगी.

यह भी पढ़ें:

WATCH: गेंद का स्टम्प से नहीं हुआ कनेक्शन, फिर भी आउट हुए जडेजा; ये कैसा अजीबोगरीब फैसला



Source link