Riyan Parag Mother Gave Him Special Gift: रियान पराग ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2024 के 14वें मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेल राजस्थान को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. राजस्थान के बल्लेबाज़ ने वानखेड़े में खेले गए मुकाबले में 39 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54* रनों की पारी खेली. यह पराग का इस सीज़न में लगातार दूसरा अर्धशतक रहा, जिसके बाद उन्हें उनकी मां से बेहद ही खास गिफ्ट मिला, जिसका वीडियो राजस्थान ने सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर किया.  

वीडियो में देखा जा सकता है कि पराग मुकाबले के बाद होटल आ रहे होते हैं और उनकी मां वहां पहले से ही मौजूद होती हैं. सबसे पहले रियान मां को देख कानों में लगी एयरफोन हटा लेते हैं. इसके बाद उनकी मां उन्हें गले लगा लेती हैं और उनका माथा चूमती हैं. फिर वह बेटे रियान के बैग से ऑरेंज कैप निकालती हैं और अपने हाथों से पहनाती हैं. मां-बेटे का यह मोमेंट वाकई देखने लायक है.  

विराट कोहली के बराबर रन बनाकर रियान ने जीता ऑरेंज कैप

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 54 रनों की पारी खेलने के बाद रियान ने इस सीज़न 181 रन पूरे किए और ऑरेंज कैप अपने नाम कर लिया. लेकिन रियान पराग की तरह विराट कोहली के भी 181 रन हैं. कोहली और रियान ने 3-3 मैच खेलने के बाद 181 रन बना लिए हैं. लेकिन, ज़्यादा स्ट्राइक रेट के चलते ऑरेंज कैप रियान पराग को मिला. राजस्थान के बैटर ने 160.18 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए, जबकि कोहली ने 141.41 के स्ट्राइक रेट से रन स्कोर किए. 

कैसे रियान के खेल में हुआ बदलाव?

मुंबई के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद रियान पराग ने कहा, “वास्तव में, बहुत सारी चीज़ें करने की बजाय मैंने चीजों को आसान कर दिया है. पहले, जब मैं रन नहीं बना रहा था, तो मैं बहुत सारी चीज़ें करने कोशिश कर रहा था. इस साल, बस गेंद को देखना और गेंद को मारना. जब मैं डोमेस्टिक लेवल पर खेलता हूं तो बिल्कुल इसी तरह के हालातों में बैटिंग करने जाता हूं.”

 

ये भी पढ़ें…

सचिन तेंदुलकर से लेकर युवराज सिंह तक, कई दिग्गजों ने याद की World Cup 2011 की ऐतिहासिक जीत





Source link