Dinesh Karthik Retire: आईपीएल 2024 में बीते बुधवार एलिमिनेटर मैच हुआ, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के हाथों 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी. इससे पहले बेंगलुरु के खिलाड़ी इस निराशाजनक हार के बाद घर वापस लौटते, उससे पहले सभी ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को रिटायरमेंट पर शुभकामनाएं दी. कार्तिक अपने लंबे आईपीएल करियर में 6 टीमों के लिए खेले और इस दौरान उन्होंने 257 मैच खेलते हुए 4,842 रन बनाए और 22 अर्धशतकीय पारियां भी खेली. एक विकेट कीपर होते हुए उन्होंने 145 कैच और 37 स्टम्प आउट भी अपने नाम किए.

क्या कोच बनेंगे दिनेश कार्तिक?

एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हार के बाद RCB के हेड कोच एंडी फ्लावर ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कार्तिक की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि कार्तिक ने आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली थी. इसके बावजूद उन्होंने सीजन में टीम के लिए अच्छा खेल दिखाया. इसी प्रेजेंटेशन के दौरान एंडी फ्लावर ने यह भी संकेत दिए कि कार्तिक भविष्य में एक कोच के तौर पर काम कर सकते हैं. फ्लावर ने बताया कि कार्तिक को कमेंट्री करना अच्छा लगता है और इस प्रोफेशन में सफलता भी पाई है. उन्हें कोचिंग का आइडिया भी पसंद है और दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. फ्लावर ने उम्मीद जताई है कि जब भी कार्तिक कोचिंग में आने का निर्णय लेंगे, वो इस काम को बहुत अच्छे से करेंगे.

एक बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुके हैं कार्तिक

दिनेश कार्तिक उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के सभी सीजन खेले हैं. इस दौरान वो 6 टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, लेकिन केवल एक बार ट्रॉफी विनिंग टीम का हिस्सा रहे हैं. कार्तिक 2012-2013 में मुंबई इंडियंस के लिए खेले थे और आईपीएल 2013 में उन्होंने 19 मैचों में 510 रन बनाकर मुंबई इंडियंस को पहली बार चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था.

यह भी पढ़ें:

WATCH: राशिद खान के शॉट से टूटा स्मार्टफोन, जानें क्यों ट्रोल हो गई गुजरात टाइटंस



Source link