Fastest Bowl Of IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गेंद की थी. यह इस सीजन की सबसे तेज गेंद थी, लेकिन यह रिकॉर्ड महज 2 दिन ही टिक सका. दरअसल, मुंबई इंडियंस के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने मयंक यादव का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गेराल्ड कोएत्जी ने 157.4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी. हालांकि, इस गेंद पर रियान पराग ने चौका जड़ दिया.

शॉन टेट का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके गेराल्ड कोएत्जी

आईपीएल इतिहास की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड शॉन टेट के नाम है. इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2011 में 157.71 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. बहरहाल, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी उस रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गए, लेकिन तोड़ने में नाकाम रहे. हालांकि, लॉकी फर्ग्यूसन के रिकॉर्ड को गेराल्ड कोएत्जी ने जरूर पीछे छोड़ दिया. लॉकी फर्ग्यूसन ने 157.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. यह आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद थी, लेकिन अब रिकॉर्ड गेराल्ड कोएत्जी के नाम दर्ज हो गया है.

आईपीएल के ऑल टाइम रिकॉर्ड में किस-किस का नाम?

आईपीएल के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बात करें तो शॉन टेट, गेराल्ड कोएत्जी और लॉकी फर्ग्यूसन के बाद तीसरे नंबर पर उमरान मलिक हैं. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. इसके बाद चौथे नंबर पर एनरिक नॉर्खिया हैं. इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में 156.22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी. छठे नंबर पर फिर उमरान मलिक हैं. जबकि मयंक यादव 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के साथ सातवें नंबर पर काबिज हैं.

ये भी पढ़ें-

IPL 2024: अप्रैल में सब नया…प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर राजस्थान, रियान पराग ने ऑरेंज कैप पर किया कब्जा

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में अलग-थलग पड़े हार्दिक पांड्या! बाकी खिलाड़ियों ने छोड़ा कप्तान का साथ?



Source link