Mumbai Indians vs Rajasthan Royals: आईपीएल 2024 में आज मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच भिड़ंत होगी. यह मुकाबला मुंबई के घरेलू मैदान वानखेड़े में खेला जाएगा. शाम सात बजे इस मैच का टॉस होगा, वहीं साढ़े सात बजे मैच की शुरुआत होगी. हार्दिक पांड्या की टीम आज हार की हैट्रिक से बचने उतरेगी. 

मुंबई और राजस्थान के बीच हेड टू हेड में कौन आगे

आईपीएल में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हेड टू हेड की बात करें तो इसमें हार्दिक पांड्या की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी है. आईपीएल में इन दोनों का जब आमना-सामना हुआ है तो 15 बार मुंबई ने बाज़ी मारी है. वहीं 12 मैचों में संजू सैमसन की टीम को जीत मिली है. 

खस्ता हाल में है मुंबई, राजस्थान कर रही कमाल 

मुंबई और राजस्थान की टीमों ने अब तक आईपीएल 2024 में 2-2 मैच खेल लिए हैं. मुंबई दोनों में फिसड्डी साबित हुई और राजस्थान ने दोनों मैचों में रॉयल्स की तरह जीत अपने नाम की. मुंबई ने टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गुजरात टाइटंस के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला था. मुकाबले में घरेलू टीम गुजरात ने मुंबई ने 6 रनों से शिकस्त दी थी. फिर मुंबई ने दूसरा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनके घरेलू मैदान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला. यह मैच मुंबई ने 31 रनों से गंवाया. 

वहीं राजस्थान ने इस सीज़न पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला, जिसमें 20 रन से जीत दर्ज की और फिर दूसरे मैच में रॉयल्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुई. इस मैच में राजस्थान ने 12 रन से जीत अपने खाते में डाली. 

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, गेराल्ड कोएत्ज़ी, शम्स मुलानी, पीयूष चावला, जसप्रीत बुमराह और क्वेना मफाका. 

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और अवेश खान.



Source link