MI vs KKR Weather Report And Forecast: कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 का 12वां मैच खेलने के लिए मुंबई इंडियंस का सामना करेगा. दोनों टीमों के बीच सीज़न का 60वां लीग मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. लेकिन इस मैच से पहले कोलकाता के मौसम ने फैंस की चिंता बढ़ा दी है. 

दरअसल बीते कुछ दिनों से कोलकाता में बारिश देखने को मिली है. ऐसे में आज मुंबई और कोलकाता के बीच खेले जाने वाले मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है. तो आइए जानते हैं मैच के दौरान कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम और क्या फैंस मुकाबले का लुत्फ उठा पाएंगे या नहीं. 

कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम?

बीते कुछ दिनों से कोलकाता में बारिश देखने को मिल रही है. कोलकाता में खराब मौसम के चलते नाइट राइडर्स की टीम लखनऊ से कोलकाता सही वक़्त पर नहीं पहुंच सकी थी. खराब मौसम के कारण टीम की फ्लाइट कोलकाता में लैंड नहीं हो सकी थी, जिसके बाद उसका मार्ग बदलकर वाराणसी की तरफ दिया गया था. वाराणसी में केकेआर के खिलाड़ियों ने एक रात गुज़ारी और अगले दिन यानी मंगलवार की शाम कोलकाता में लैंड हुए. 

वहीं मैच के दिन यानी शनिवार को कोलकाता के मौसम की बात करें तो बादल के साथ भारी बारिश की आशंका है. रिपोर्ट्स की माने तो शनिवार के दिन सुबह और दोपहर के वक़्त करीब 80 प्रतिशत बारिश के आसार हैं. फिर शाम को बारिश की आशंका घटकर 25 प्रतिशत तक हो जाएगी. रात के दौरान तापमान 25 डिग्री के करीब रह सकता है. इस दौरान आर्द्रता 88 प्रतिशत तक रह सकती है. 

मैच के दौरान आसमान में करीब 93 प्रतिशत तक बादल छाए रहेंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या बारिश मैच में खलल डालती है या फिर फैंस पूरे मुकाबला का लुत्फ उठा पाते हैं. 

टेबल टॉपर है केकेआर, मुंबई हो चुकी है एलिमिनेट 

यह मैच टेबल टॉपर केकेआर के लिए काफी अहम होगा. 16 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर मौजूद केकेआर मुंबई के खिलाफ जीत हासिल कर प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनना चाहेगी. वहीं प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी मुंबई के लिए यह मैच ज़्यादा अहमियत नहीं रखेगा. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: शतकों का शतक जड़ शुभमन गिल ने रचा इतिहास, आईपीएल में 16 साल बाद बना कीर्तिमान



Source link