Russians Supporting RCB: जब से आईपीएल 2024 में प्लेऑफ की दौड़ शुरू हुई है, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अलग ही नजर आ रही है. बेंगलुरु पिछले पांच मैच लगातार जीतकर प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है. आगे भी प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए रॉयल चैलेंजर्स को अपने आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को हराना होगा. लेकिन बेंगलुरु के आखिरी मैच से पहले एक वीडियो सामने आया है, जिसमें रशियन्स फैन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और विराट कोहली को सपोर्ट करते नजर आ रहे हैं.

क्या है उस वीडियो में?
वायरल हो रहे वीडियो को कुशल कौशी के इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया गया है, जिसमें रशियन लड़के-लड़कियां नजर आ रहे हैं. ये रशियन्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और विराट कोहली को चीयर करते नजर आ रहे हैं. इसमें दो रशियन लड़कियां रॉयल चैलेंजर्स के लिए कन्नड़ में ई साला कप नामदे कह रही हैं. यानी इस साल कप हमारा होगा.

पॉइंट्स टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु
आईपीएल 2024 के 36वें मैच तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हालत बेहद खराब थी. फैंस को लग रहा था कि उनकी टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाएगी. लेकिन आईपीएल 2024 के 41वें मैच से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पूरी तरह से बदल गई है और अब प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए मैदान पर स्ट्रगल कर रही है. बैंगलोर ने अब तक 13 मैच खेले हैं. इन 13 मैचों में बेंगलुरु ने 7 हारे और 6 जीते. 0.387 के बेहतर नेट रन रेट के साथ रॉयल चैलेंजर्स प्वाइंट टेबल में छठे नंबर पर है और उसके पास 12 अंक हैं.

थोड़ी पेचीदा है रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेऑफ की राह
अभी तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 13 मैच खेले हैं, 12 अंक हासिल किए हैं और उनका नेट रन रेट 0.387 है. उनका आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ घरेलू मैदान पर है. अगर सनराइजर्स हैदराबाद एक और अंक हासिल कर लेती है, तो RCB के लिए सिर्फ एक ही रास्ता बचता है, वो है अंक तालिका में चेन्नई से आगे निकलना. ऐसा करने के लिए, उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को कम से कम 18 रनों से हराना होगा. अगर रॉयल चैलेंजर्स को 200 रनों का लक्ष्य मिलता है, तो उन्हें लगभग 18.1 ओवरों में जीत हासिल करनी होगी. अगर बेंगलुरु की जीत का अंतर कम रहता है, तो वे सिर्फ तभी क्वालीफाई कर पाएंगे, जब हैदराबाद अपने दोनों मैच हार जाए और उनके अंक 14 पर ही रहें. अगर बेंगलुरु चेन्नई से हार जाता है या उनका मैच रद्द हो जाता है, तो वे टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: RCB की प्लेऑफ की उम्मीदों पर बारिश का साया, CSK को हो सकता है फायदा?





Source link