IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 में अब तक 13 मैचों में 6 जीत दर्ज की हैं. RCB के अभी 12 अंक हैं और विराट कोहली की टीम के लिए लीग स्टेज में आखिरी मैच बहुत महत्वपूर्ण होगा. बेंगलुरु अपना आखिरी मैच 18 मई के दिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. CSK vs RCB मैच शुरू होने से पहले ही फैंस के अंदर रोमांच भर रहा है, जिसकी टिकट पाने के लिए लोगों के बीच खूब जद्दोजहद देखने को मिल रही है. बता दें कि बेंगलुरु बनाम चेन्नई मैच को RCB के लिए फाइनल मुकाबले की संज्ञा दी जा रही है.

18 मई को RCB का फाइनल!

RCB के अभी 12 अंक हैं और टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है. टीम का केवल एक मैच बचा है, जिसमें एक छोटी सी गलती भी टीम पर भारी पड़ सकती है. पूरा क्रिकेट जगत जानना चाहता है कि एमएस धोनी का विराट कोहली की टीम में से कौन टॉप-4 में जाएगा. चेन्नई के अभी 14 अंक हैं और नेट रन-रेट+0.528 है, दूसरी ओर RCB के अभी 12 अंक हैं और उसका नेट रन-रेट +0.387 है. प्लेऑफ में जाने के लिए RCB को CSK के खिलाफ केवल जीतना नहीं है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना है कि वो चेज़ करते समय चेन्नई पर 18.1 ओवर या उससे पहले ही लक्ष्य को प्राप्त कर ले. वहीं पहले खेलने की स्थिति में बेंगलुरु को 18 या उससे ज्यादा रन से जीत दर्ज करनी होगी. इस तरह से बेंगलुरु का नेट रन-रेट CSK से बेहतर हो जाएगा.

RCB ने जीते हैं लगातार 5 मैच

आईपीएल 2024 में RCB एक समय ऐसे मुकाम पर थी, जब उसने 8 मैचों में केवल एक जीत दर्ज की थी. टीम प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर थी, लेकिन उसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु लगातार 5 मैच जीत चुकी है और टेबल में छठे स्थान पर आ गई है. बेंगलुरु का यह सफर अविश्वसनीय लगता है, लेकिन यही सच्चाई है कि RCB के अब प्लेऑफ में जाने की पूरी-पूरी संभावना बनी हुई है.

यह भी पढ़ें:

IPL 2024: एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा फाइनल मुकाबला, जानें क्यों CSK के लिए खास है यह मैदान



Source link