Champions League: इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत 2008 में हुई और उससे अगले साल चैंपियंस लीग को अमल में लाया गया था., लेकिन चैंपियंस लीग का पहला सीजन 2009 में खेला गया. पिछले दिनों ऐसी कई खबरें सामने आई हैं कि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड भी चैंपियंस लीग को वापस लाए जाने के समर्थन में है. ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने भी इस फैसले के प्रति समर्थन जताया था. मगर साल में टीमों के काफी व्यस्त शेड्यूल के कारण अभी कुछ कह पाना मुश्किल है कि चैंपियंस लीग की दोबारा शुरुआत कब करवाई जाएगी.

चैंपियंस लीग के फैंस के लिए अच्छी खबर

क्रिकेट विक्टोरिया के सीईओ निक कमिंस ने बताया, “मैं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ, निक हॉक्ली से लगातार चैंपियंस लीग को लेकर बात कर रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि इस लीग को वापस लाया जाना जरूरी है. मुझे लगता है कि पिछली बार चैंपियंस लीग को समय से पहले शुरू कर दिया गया था क्योंकि टी20 फॉर्मेट तब तक ज्यादा लोकप्रिय नहीं हुआ था. मैं जानता हूं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई चैंपियंस लीग को दोबारा शुरू करने के मामले पर लगातार चर्चाएं कर रहे हैं. यह देखा जा रहा है कि आखिर साल में किस समय पर लीग को करवाया जा सकता है क्योंकि लगातार आईसीसी टूर्नामेंट्स होते रहते हैं.”

IPL और PSL टीमों की हो सकती है टक्कर

अगर चैंपियंस लीग को दोबारा शुरू करवाया गया, तो इसका सीधा अर्थ ये होगा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की IPL टीमें शाहीन अफरीदी और बाबर आजम की PSL टीमों के सामने भी आ सकती हैं. खैर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि चैंपियंस लीग की दोबारा शुरुआत कब होगी इसकी क्वालीफिकेशन प्रक्रिया क्या रहेगी. चैंपियंस लीग में अभी तक मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स 2-2 बार चैंपियन बन चुकी हैं. एक बार न्यू साउथ वेल्स और एक बार सिड्नी सिक्सर्स ने ट्रॉफी जीतने में सफलता पाई थी.

यह भी पढ़ें:

DC VS KKR: ऐसी हो सकती है दिल्ली और कोलकाता की प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन



Source link