Match Fixing In LCL: लीजेंड्स क्रिकेट लीग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, श्रीलंका की अदालत ने 2 भारतीय क्रिकेटरों को पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है. इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों पर लीजेंड्स क्रिकेट लीग में मैच फिक्सिंग करने का आरोप है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों का नाम योनि पटेल और पी आकाश है. योनि पटेल और पी आकाश पर राजस्थान किंग्स और न्यूयॉर्क सुपर स्ट्राइकर्स मैच में फिक्सिंग का आरोप है. बहरहाल, अब श्रीलंका की अदालत ने दोनों भारतीय क्रिकेटरों को पासपोर्ट जमा करने के लिए कहा है.

दोनों आरोपितो को पासपोर्ट जमा करने का आदेश…

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो योनि पटेल और पी आकाश ने 8 मार्च और 19 मार्च को खेले गए मैच में फिक्सिंग को अंजाम दिया. यह मैच पाल्लेकेले स्टेडियम में खेला गया था. बहरहाल, इस आरोप के बाद योनि पटेल और पी आकाश मजिस्ट्रेट कोर्ट की अनुमति के बिना श्रीलंका छोड़कर नहीं जा सकते. साथ ही अदालत ने दोनों आरोपितो को अपना पासपोर्ट जमा करने का आदेश दिया है. वहीं, श्रीलंका में मैच फिक्सिंग से संबंधित कानूनों से दोनों की मुश्किलों में इजाफा होना तय है.

बेहद सख्त है श्रीलंका में मैच फिक्सिंग से संबंधित कानून…

श्रीलंका में मैच फिक्सिंग से संबंधित सख्त कानून है. श्रीलंका के कानून में मैच फिक्सिंग को क्रिमिनल लॉ के तहत रखा गया है. अगर कोई श्रीलंका में मैच फिक्सिंग का दोषी पाया जाता है तो उसे 10 साल की सजा या जुर्माना लग सकता है. साथ ही 10 साल की सजा या जुर्माना दोनों संभव है. हालांकि, लीजेंड्स क्रिकेट लीग का अधिकारिक तौर पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड या फिर आईसीसी से कोई लेना-देना नहीं है. लेकिन इस लीग में भारत समेत कई देशों के बड़े खिलाड़ी खेलते हैं.

ये भी पढ़ें-

IPL 2024: 4 दिन 5 मैच… प्लेऑफ की रेस हुई बेहद मजेदार’, धोनी-कोहली की टीम का क्या होगा?

Team India Coach: राहुल द्रविड़ के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी किया मना, आखिर क्यों बड़े नाम नहीं बनना चाहते कोच?



Source link