Shubhman Gill: गुजरात टाइटंस फिलहाल आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल में आठवें स्थान पर है. GT को यदि प्लेऑफ में जाना है तो हर हालत में अपने अगले सभी मैच जीतने होंगे. ऐसे में GT के कप्तान शुभमन गिल, अहमदाबाद में स्थित मल्लिनाथ मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे हैं. शुभमन की सफेद धोती पहने वीडियो जमकर वायरल हो रही हैं. उन्होंने मंदिर की धार्मिक क्रिया का पालन किया. बता दें कि गिल ऐसे पहले एथलीट नहीं हैं जो मंदिर में पूजा करने आए हैं. उनसे पहले कई खिलाड़ी अहम मैच या टूर्नामेंट से पहले मंदिरों में मत्था टेकने जाते रहे हैं.

भगवान मल्लिनाथ के मंदिर के बारे में जानें

यह मंदिर भगवान मल्लिनाथ को समर्पित है, जो जैन धर्म में 19वें तीर्थंकर हैं. साल 1930 में एक कुएं की खुदाई करते समय भगवान मल्लिनाथ की मूर्ति पाई गई थी. उसके 13 साल बाद 1943 में मंदिर बनवाया गया और उसमें भगवान मल्लिनाथ की मूर्ति की स्थापना की गई. उनकी मूर्ति पद्मासन में बैठी हुई है. हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा पर यह मंदिर उत्सव का आयोजन करता है. गिल ऐसे समय में मंदिर पहुंचे हैं, जब उनकी टीम गुजरात टाइटंस को अगले दोनों मैच जीतने की जरूरत है.

कैसे प्लेऑफ में जा सकती है गुजरात?

आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस अब तक 12 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने 5 जीत दर्ज की हैं. फिलहाल GT प्वाइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर मौजूद है. चूंकि गुजरात का नेट रन-रेट -1.063 है, इसलिए प्लेऑफ में जाने के लिए गुजरात को KKR और उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी बड़ी जीत दर्ज करनी होगी. गुजरात के प्लेऑफ में जाने की उम्मीद बहुत कम है क्योंकि अगर RCB ने CSK को हरा भी दिया तो नेट रन-रेट के कारण गुजरात की टीम टॉप-4 में जाने से वंचित रह सकती है.

यह भी पढ़ें:

IPL 2024: बीच मझधार में फंसी RCB की नैया, इंग्लैंड के 2 खिलाड़ी लौटे स्वदेश; प्लेऑफ की राह कठिन





Source link